फोटो गैलरी

Hindi Newsतराई में गलन का कहर, बरेली में पारा 3.3

तराई में गलन का कहर, बरेली में पारा 3.3

बुधवार को अचानक मौसम ने करवट ली। सर्द हवाओं और गलन से तराई सहित पूरा बरेली मंडल कांप उठा। बुधवार की सुबह लखीमपुर खीरी में करीब साढ़े आठ बजे पारा घटकर 6 डिग्री पर पहुंच गया। पीलीभीत में पांच डिग्री और...

तराई में गलन का कहर, बरेली में पारा 3.3
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 11 Jan 2017 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को अचानक मौसम ने करवट ली। सर्द हवाओं और गलन से तराई सहित पूरा बरेली मंडल कांप उठा। बुधवार की सुबह लखीमपुर खीरी में करीब साढ़े आठ बजे पारा घटकर 6 डिग्री पर पहुंच गया। पीलीभीत में पांच डिग्री और बरेली में यह मात्र 3.3 डिग्री रह गया। अभी तक शीतकालीन अवकाश न होने से बच्चे सर्दी में कांपते हुए स्कूल जा रहे हैं। मौसम अधिक सर्द होने से काफी संख्या में विंटर डायरिया, गठिया और फालिज के मरीज अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। बच्चों और बुजुर्गों के लिए तो यह मौसम काफी घातक साबित हो रहा है।

माना जा रहा है कि पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते गलन बढ़ गई है। बुधवार की सुबह जो लोग जरूरी काम से बाहर निकले, वे गर्म कपड़ों के लबादों में लिपटे नजर आए। पिछले कई दिनों से कोहरा न गिरने और सुबह से ही धूप खिलने से लोगों को सर्दी से निजात मिली थी। मंगलवार रात से ही मौसम ने अचानक करवट बदली। रात से ही पूरे तराई को गलन ने कंपा दिया। सुबह लोग जगे और घरों के किवांड़ खोले तो सर्द हवाओं से कांप उठे। पूरा दिन कोहरे की चादर तनी रही। दिन भर चलीं बर्फीली हवाओं से गलन बढ़ गई। जरूरी काम से निकले लोग गर्म कपड़ों में लिपटे रहे इसके बाद भी कंपकंपी छूटती रही। लोगों का कहना है कि बुधवार अब तक सबसे सर्द दिन रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें