फोटो गैलरी

Hindi Newsडा. बंसल हत्याकांड के विरोध में डॉक्टरों ने नहीं देखे मरीज

डा. बंसल हत्याकांड के विरोध में डॉक्टरों ने नहीं देखे मरीज

इलाहाबाद में डाक्टर की हत्या के विरोध में सोमवार को जिले के डाक्टर हड़ताल पर रहे। आईएमए के प्रांतीय आह्वान पर डाक्टरों ने सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक काम बंद रखा। इससे उत्तराखंड व नेपाल से मरीजों...

डा. बंसल हत्याकांड के विरोध में डॉक्टरों ने नहीं देखे मरीज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 16 Jan 2017 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद में डाक्टर की हत्या के विरोध में सोमवार को जिले के डाक्टर हड़ताल पर रहे। आईएमए के प्रांतीय आह्वान पर डाक्टरों ने सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक काम बंद रखा। इससे उत्तराखंड व नेपाल से मरीजों लेकर आए उनके परिजन दिनभर इलाज व जांच के लिए भटकते रहे। शाम को डाक्टरों ने कैंडल मार्च निकालकर मृतक डाक्टर को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इलाहाबाद में हुई वरिष्ठ सर्जन डा. एके बंसल की हत्या का असर सोमवार को पीलीभीत में भी दिखाई दिया। इस हत्याकांड के विरोध में आईएमए से जुड़े सभी डाक्टरों ने सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक मरीजों से दूरी बनाए रखी। इससे जिलेभर में प्राइवेट अस्पताल, क्लीनिक, पैथोलाजी व डायग्नोस्टिक सेंटर इस दौरान बंद रहे। संगठन के सभी सदस्य सुबह 11 बजे शहर के एक होटल में एकजुट हुए। यहां उन्होंने सभा की और इसमें हत्याकांड की कड़े शब्दों में निंदा की गई। इस मौके पर अध्यक्ष डा. केएन तिवारी ने कहा कि ऐसे असुरक्षा के माहोल में डाक्टर अपना काम सही ढंग से नहीं कर सकता है। इसका असर उनके पेशे के साथ ही मरीजों की सेहत पर भी पड़ेगा।

संगठन के अन्य पदाधिकारियों ने भी हत्याकांड की निंदा की। सभी ने एक सुर में इस हत्याकांड का जल्दी से जल्दी खुलासा करने की मांग की। सुबह हुई इस सभा में डा. पीडी सिंह, डा. आरएच गोखले,डा. अरविंद गोयल,डा.डीके गंगवार,डा. जेडी गंगवार, डा. भरत कंचन, डा. योगेन्द्र नाथ मिश्रा, डा. विद्या गोखले, डा. प्रमोद अग्रवाल, डा. एके सिंह, डा. जेएन मिश्रा, डा. राकेश गुप्ता, डा. ज्ञान प्रकाश, डा. प्रांजल अग्रवाल, डा. सौरभ अग्रवाल, डा. पीएन सक्सेना, डा. एचसी सचान, डा. राजेन्द्र सिंह, डा. आयुष अग्रवाल, डा. विपिन साहनी, डा. एसके अग्रवाल, डा. पियूष अग्रवाल, डा. एपी शर्मा, डा. मधु सचान, डा. महेश चन्द्रा, डा. पीडी सिंह, डा. उपेन्द्रनाथ मिश्रा, डा. सतीश चन्द्र गंगवार, डा. बी दास, डा. परमजीत कौर आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें