फोटो गैलरी

Hindi Newsअब टीचरों की छुट्टियों में नहीं होगा गोलमाल

अब टीचरों की छुट्टियों में नहीं होगा गोलमाल

बेसिक शिक्षा विभाग के नए बदलावों को लेकर ब्लॉक आफिस में बैठक हुई। बीईओ अनुराग मिश्रा ने बताया कि शिक्षकों की सीएल को लेकर बहुत घालमेल रहता था। कभी हेडमास्टर जबरन सीएल चढ़ा देते थे तो कभी टीचर और...

अब टीचरों की छुट्टियों में नहीं होगा गोलमाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 04 Apr 2017 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा विभाग के नए बदलावों को लेकर ब्लॉक आफिस में बैठक हुई। बीईओ अनुराग मिश्रा ने बताया कि शिक्षकों की सीएल को लेकर बहुत घालमेल रहता था। कभी हेडमास्टर जबरन सीएल चढ़ा देते थे तो कभी टीचर और हेडमास्टर की सेटिंग से पता ही नहीं चलता था कि कितनी सीएल मिली हैं और कितनी मिलनी चाहिए।

अब विभाग ने इसका तोड़ निकाल लिया है। एक सॉफ्टवेयर लांच किया गया है। इसके लिए सभी शिक्षकों के नाम, मोबाइल नंबर और स्कूल आदि का ब्योरा सॉफ्टवेयर पर अपलोड किया जाएगा। शिक्षक को जब छुट्टी लेनी होगी तो वह सुबह के साढ़े दस बजे तक एक मैसेज भेज देगा। सॉफ्टवेयर उस मैसेज को ही छुट्टी मान लेगा। इसके बाद रिप्लाई मैसेज उसे मिल जाएगा, इसमें यह साफ हो जाएगा कि उसको कितनी छुट्टी मिली और कितनी बाकी हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश के बाद स्कूल में आने वाले अध्यापको पर जीन्स टी शर्ट बिजुआ में बैन कर दी गई। बीईओ ने बैठक कर सभी एनपीआरसी को आदेशित किया। सभी अध्यापक एक ड्रेस कोड तय करेंगे। हर महीने की 22 तारीख को अभिभावकों के साथ एक बैठक करेंगे। बीईओ ने यह भी बताया कि बिजुआ ब्लॉक में चलाने वाले सभी गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों की सूची तैयार कर ले उन्हें नोटिस दे बन्द कराया जाए अब बिजुआ में बगैर मान्यता प्राप्त स्कूल नही चलेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें