फोटो गैलरी

Hindi Newsनकल पर नकेल को डिप्टी सीएम सख्त, कसे पेंच

नकल पर नकेल को डिप्टी सीएम सख्त, कसे पेंच

डिप्टी सीएम और माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा गुरुवार की नकल पर नकेल कसने को सभी जिले की डीएम व डीआईओएस को निशान पर लिया। वीडियोकान्फ्रेंशिंग में डिप्टी सीएम ने कई जिलों के कालेजों का नाम लेते...

नकल पर नकेल को डिप्टी सीएम सख्त, कसे पेंच
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 09:39 AM
ऐप पर पढ़ें

डिप्टी सीएम और माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा गुरुवार की नकल पर नकेल कसने को सभी जिले की डीएम व डीआईओएस को निशान पर लिया। वीडियोकान्फ्रेंशिंग में डिप्टी सीएम ने कई जिलों के कालेजों का नाम लेते हुए वहां नकल की शिकायत मिलने की बात कही तो अफसर पसीना पोछते नजर आए। डिप्टी सीएम ने कहा कि जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट और एसडीएम से रोज समीक्षा की जाए। नकल पर सख्ती से अंकुश लगाया जाए। जहां भी नकल का मामला सामने आया सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वीडियोकान्फ्रेंशिंग के जरिए डिप्टी सीएम ने सभी जिलों के डीएम, एडीएम और डीआईओएस से मुखातिब हुए। डिप्टी सीएम ने नकल पर सख्ती से नकेल कसने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि अफसर दफ्तरों से निकलकर परीक्षा केन्द्रों पर जाएं और नकल विहीन परीक्षा कराएं। कई जगहों से शिकायत मिली है कि ठेके पर नकल कराई जाती है। यह बर्दाश्त नहीं होगा। डिप्टी सीएम ने जिलों और कालेजों का नाम उजागर करना शुरू कर दिया तो अफसर पसीना पोछते नजर आए। उन्होंने कहा कि परीक्षा के लिए जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं। सभी को लगाया जाए। परीक्षा केन्द्रों पर छापामारी की जाए और नकल कराने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। डिप्टी सीएम ने कहा कि जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों के निरीक्षण की रोज समीक्षा करें। वीडियोकान्फ्रेंशिंग के दौरान एडीएम उमेश नारायन पांडेय, डीआईओएस डॉ. ओपी गुप्ता, डीआईओ एनआईसी बृजेश कुमार मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें