फोटो गैलरी

Hindi Newsअनोखी रामलीला: नवाज शरीफ को माना रावण तो हाफिज सईद मेघनाथ

अनोखी रामलीला: नवाज शरीफ को माना रावण तो हाफिज सईद मेघनाथ

यह मौका भी है और दस्तूर भी। मौका है विजयादशमी का और दस्तूर है बुराई रूपी रावण का अंत करने का। सोमवार को यही मौका और दस्तूर देखने को मिला मोहम्मदी के यूडी स्कूल में। बच्चों ने रावण के रूप में नवाज,...

अनोखी रामलीला: नवाज शरीफ को माना रावण तो हाफिज सईद मेघनाथ
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 10 Oct 2016 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

यह मौका भी है और दस्तूर भी। मौका है विजयादशमी का और दस्तूर है बुराई रूपी रावण का अंत करने का। सोमवार को यही मौका और दस्तूर देखने को मिला मोहम्मदी के यूडी स्कूल में। बच्चों ने रावण के रूप में नवाज, मेघनाथ के रूप में हाफिज सईद और आईएसआईएस को कुंभकरण मानकर उनका पुतला जताया। खास बात यह है कि इन पुतलों को दहन करने के लिए बच्चों ने भारतीय सेना के जवानों का रूप धरा था।

सितंबर में हुए उरी हमले में 18 सैनिकों की मौत ने पूरे देश को गम और गुस्से से भर दिया। अब आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ लोगों का गुस्सा निकल रहा है। यहां तक कि बच्चों के मन में भी आतंकवाद के राक्षस को मारने का संकल्प पैदा हुआ। मोहम्मदी के यूडी चिल्ड्रेन स्कूल बच्चों ने अनोखी रामलीला खेली। इसमें रावण, कुम्भकरण के पुतले तो बने, लेकिन पुतलों को नवाज शरीफ, हाफिज सईद और आईएसआईएस की शक्ल दी गई और फिर उनका दहन भी हुआ। प्रिंसिपल पुष्पा गुप्ता का कहना है कि यह बच्चों का ही आइडिया था।

अमन के आइडिया से आतंकवाद के नाश तक

अगस्त में स्कूल के बच्चे पाकिस्तान के नाम एक लाख शांति संदेश लेकर बाघा बार्डर तक गए थे, लेकिन भारत के इन शांति संदेशों का जवाब पाकिस्तान ने उरी हमले के रूप में दिया। कक्षा 10 के हर्षित व हरबिंदर ने आज के राम लक्ष्मण अर्थात हमारे भारतीय सेना के जवानों की वेशभूषा में रावण जलाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें