फोटो गैलरी

Hindi Newsशाहजहांपुर में अधिकारों के लिए धरने पर बैठे जिला पंचायत सदस्य

शाहजहांपुर में अधिकारों के लिए धरने पर बैठे जिला पंचायत सदस्य

जिला पंचायत सदस्यों ने अधिकारों से वंचित रखने के विरोध में धरना दिया। मुख्यमंत्री को डीएम के माध्यम से ज्ञापन भेजा गया। जिसमें प्रदेश के जिला पंचायत सदस्यों को उनके अधिकार देने की मांग हुई।जिला...

शाहजहांपुर में अधिकारों के लिए धरने पर बैठे जिला पंचायत सदस्य
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Dec 2016 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला पंचायत सदस्यों ने अधिकारों से वंचित रखने के विरोध में धरना दिया। मुख्यमंत्री को डीएम के माध्यम से ज्ञापन भेजा गया। जिसमें प्रदेश के जिला पंचायत सदस्यों को उनके अधिकार देने की मांग हुई।

जिला पंचायत सदस्य अधिकार मंच के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद कुमार यादव के नेतृत्व में कई पंचायत सदस्य जिला पांचयत कार्यालय में धरने पर बैठ गए। प्रमोद यादव ने कहा कि लोकतांत्रित व्यवसथा में सदस्य लोकसभा व सदस्य विधानसभा की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उसी तरह विकास की कड़ी में जिला पंचायत सदस्य की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता। सदस्य लोकसभा व सदस्य विधान को सभी सुविधाएं व अधिकार प्राप्त है। जबकि जिला पांयत सदस्यों को उनके अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है। उन्होंने मांग की है कि परिवहन निगम की बसों में सदस्यों को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाए। न्यूनतम डीजल, पेट्रोल व्यय प्रदान किया जाए। विकास निधि व उसे खर्च करने का अधिकार दिया जाए। उनका वेतन नियत किया जाए। काम्पलेक्स बनाकर आवास सुविधा देने, सुरक्षा प्रदान करने की मांग भी की गई। इसके अलावा जिला पंचायत के बजट को घरेलू बजट के रूप में उपयोग करने की जांच की मांग की गई। इसके बाद मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा गया। इस मौके पर देवेंद्र सिंह, महावीर सिंह यादव, रेखा राठौर, बहोरन राठौर, सावित्री देवी, शकुंतला, रामवती, बबली, पूनम आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें