फोटो गैलरी

Hindi Newsसिपाही ने पूर्व प्रधान को पीटा, एसएसपी ने किया सस्पेंड

सिपाही ने पूर्व प्रधान को पीटा, एसएसपी ने किया सस्पेंड

नशे की हालत में कुआडांडा चौकी के सिपाही ने पूर्व प्रधान को खेत से पकड़कर चौकी में सरेआम बेरहमी से पीटा। पूर्व प्रधान की पिटाई से भड़के ग्रामीणों ने चौकी का घेराव कर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची सीओ ने...

सिपाही ने पूर्व प्रधान को पीटा, एसएसपी ने किया सस्पेंड
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 11 May 2017 01:39 AM
ऐप पर पढ़ें

नशे की हालत में कुआडांडा चौकी के सिपाही ने पूर्व प्रधान को खेत से पकड़कर चौकी में सरेआम बेरहमी से पीटा। पूर्व प्रधान की पिटाई से भड़के ग्रामीणों ने चौकी का घेराव कर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची सीओ ने सिपाही के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। सीओ की रिपोर्ट पर एसएसपी ने सिपाही को सस्पेंड कर दिया।

भुता के गांव खरदाह के पूर्व प्रधान गंगाराम बुधवार को खेत से गन्ना काटकर अपने घर वापस बाइक से लौट रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान कुआडांडा चौकी पर तैनात सिपाही रणविजय सिंह सादी वर्दी में अपने दो सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंच गये। उन्होंने प्रधान को रोककर बाइक में लगे थैले को देखा। उसमें खुरपी और हसिया था। इसके बाद सिपाहियों ने पूर्व प्रधान पर तमंचा रखने का आरोप लगाते हुए गाली-गलौज शुरू कर दी। गंगाराम ने खुद का परिचय देते हुए विरोध किया। आरोप है कि इसके बाद सिपाही रणविजय सिंह भड़क उठा। उसने प्रधान को जबरन बाइक पर बैठा लिया और वह पिटाई करते हुए चौकी पर ले गया।

किसानों ने पूर्व प्रधान की पिटाई की सूचना ग्रामीणों को दी। इसके बाद गांव के सैकड़ों लोग चौकी पर हंगामा करते हुए पहुंच गये। सूचना पर भाकियू के मंडल अध्यक्ष चौधरी हरवीर सिंह तमाम किसानों के साथ कुआडांडा चौकी पहुंचे। उन्होंने सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। किसानों ने सीओ को सूचना दी। इसके बाद भुता के एसओ के साथ सीओ मौके पर पहुंच गईं। उन्होंने लोगों को शांत करते हुए सिपाही के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। सीओ ने पूर्व प्रधान गंगाराम के बयान दर्ज करके एसएसपी को सिपाही को सस्पेंड करने की रिपोर्ट भेजी।

सीओ की रिपोर्ट पर एसएसपी ने सिपाही रणविजय सिंह को सस्पेंड कर दिया। सीओ ने बताया कि चौकी के पुलिसकर्मियों को जनता से अच्छा व्यवहार करने की हिदायत दी गई है। सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है।चौकी में पूर्व प्रधान को लठियाते हुए सिपाही ने कहा कि बुलाओ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कोखरदाह के पूर्व प्रधान गंगाराम ने बताया कि सिपाही रणविजय को परिचय देते हुए भाजपा कार्यकर्ता बताया तो सिपाही ने चौकी में गिराकर उसे लाठियों से बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। सिपाही ने कहा कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को भी बुलाओ, अगर वह बचा सकते हैं तो बचा लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें