फोटो गैलरी

Hindi Newsज्वाइंट टीम ने पकड़ी रेल इंजन में खामी

ज्वाइंट टीम ने पकड़ी रेल इंजन में खामी

आईवीआरआई क्रासिंग के पास मालगाड़ी के इंजन की कपलिंग टूटने के मामले में तीन सदस्यीय ज्वाइंट टीम ने इंजन में खामी पकड़ी है। इसकी रिपोर्ट मध्य प्रदेश के रतलाम रेल कारखाना को भेजी गई है। रतलाम में ही इंजन...

ज्वाइंट टीम ने पकड़ी रेल इंजन में खामी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Mar 2017 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

आईवीआरआई क्रासिंग के पास मालगाड़ी के इंजन की कपलिंग टूटने के मामले में तीन सदस्यीय ज्वाइंट टीम ने इंजन में खामी पकड़ी है। इसकी रिपोर्ट मध्य प्रदेश के रतलाम रेल कारखाना को भेजी गई है। रतलाम में ही इंजन का मेंटीनेंस हुआ था।

बुधवार सुबह करीब दस बजे मालगाड़ी के इंजन की कपलिंग आईवीआरआई क्रासिंग पर टूटी थी। मालगाड़ी मध्य प्रदेश से वाया मथुरा होकर बरेली सिटी आई थी। यहां से रुद्रपुर जा रही थी। मालगाड़ी के कोचों में मक्का था। अधिक लोड होने पर गाड़ी में दो इंजन लगाए गए थे। डीआरएम आफिस से चंद मीटर दूर ही मालगाड़ी की कपलिंग टूट गई। इस मामले में इज्जतनगर मंडल आफिस से तीन सदस्यीय टीम जांच को बनाई गई। एसएसई (सीएलडब्ल्यू) विशाल सक्सेना, चीफ लोको इंस्पेक्टर विजय कुमार और आरके सागर ने मामले की ज्वाइंट रिपोर्ट तैयार की। प्रथम दृष्टया जांच में पाया गया कि इंजन की रिपेयरिंग में गड़बड़ी हुई थी। कपलिंग की रिपेयरिंग ठीक से नहीं की गई, इस वजह से कपलिंग टूट गई। इंजन की रिपेयरिंग मध्य प्रदेश के रतलाम कारखाना में हुई थी। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि इंजन की कपलिंग टूटने के मामले में तीन सदस्यीय ज्वाइंट टीम ने जांच की थी। ज्वाइंट रिपोर्ट तैयार की गई। रिपोर्ट को रतलाम कारखाना भेज दे दिया गया है। जिस इंजन की कपलिंग टूटी थी, वह इंजन रतलाम का है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें