फोटो गैलरी

Hindi Newsलोकतंत्र की मजबूती को हर अंगुली दबाए ईवीएम का बटन

लोकतंत्र की मजबूती को हर अंगुली दबाए ईवीएम का बटन

लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हिन्दुस्तान का मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आओ राजनीति करें अब परवान चढ़ रहा है। मंगलवार को इस कार्यक्रम से जुड़ा शहर का पुष्प इंस्टीट्यूट। कार्यक्रम के तहत यहां पहले मतदान...

लोकतंत्र की मजबूती को हर अंगुली दबाए ईवीएम का बटन
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 25 Jan 2017 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हिन्दुस्तान का मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आओ राजनीति करें अब परवान चढ़ रहा है। मंगलवार को इस कार्यक्रम से जुड़ा शहर का पुष्प इंस्टीट्यूट। कार्यक्रम के तहत यहां पहले मतदान के महत्व पर चर्चा हुई, फिर सभी ने मिलकर खुद वोट करने और लोगों को इसके लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया।

सामाजिक दायित्वों के निर्वहन की कड़ी में हिन्दुस्तान अखबार ने विधान सभा चुनाव में भी अपने दायित्व को सबसे अधिक तरजीह दी है। चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अखबार ने लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। अपने जागरूकता कार्यक्रम आओ राजनीति करें के जरिए लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। मंगलवार को यह कार्यक्रम पुष्प इंस्टीट्यूट में हुआ। यहां इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर एसपीएस संधू के नेतृत्व में पहले मतदाता जागरूकता विषय पर गोष्ठी हुई। इसमें उन्होंने लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर एक वोट के महत्व को समझाया। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वह युवा है, इसलिए लोकतंत्र की मजबूती में उनकी जिम्मेदारी अहम है। उन्होंने कहा कि मतदान हम सभी का अधिकार है। इस अधिकार के प्रयोग के लिए उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वह हर हाल में अपना वोट बनवाएं। इस मौके पर हुई वाद-विवाद प्रतियोगिता में बीएड प्रथम वर्ष की राशिका शर्मा प्रथम, तूबा खान द्वितीय व राहुल भारती तृतीय स्थान पर रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें