फोटो गैलरी

Hindi Newsसीएम योगी के सफाई का सीएचसी में दिखने लगा असर

सीएम योगी के सफाई का सीएचसी में दिखने लगा असर

सीएम योगी के सफाई और सरकारी दफ्तरों में गुटखा खाने को लेकर जारी आदेशों का असर सीएचसी में देखने को मिल रहा है। सीएचसी कैंपस में जगह जगह दीवारों पर बने मसाला के निशानों को साफ करने के लिए एमओआईसी ने...

सीएम योगी के सफाई का सीएचसी में दिखने लगा असर
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Mar 2017 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

सीएम योगी के सफाई और सरकारी दफ्तरों में गुटखा खाने को लेकर जारी आदेशों का असर सीएचसी में देखने को मिल रहा है। सीएचसी कैंपस में जगह जगह दीवारों पर बने मसाला के निशानों को साफ करने के लिए एमओआईसी ने निरीक्षण कर स्थानों को देखा। उन्होंने सफाईकर्मी को साथ लेकर निशान साफ करने के लिए कहा है। आदेश पर विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा।

सरकारी कैंपस में पान मसाला खाकर आने वालों पर कार्रवाई और सफाई को लेकर जारी सीएम के आदेश पर अब इसपर अमल होने लगा है। सीएचसी में वार्ड के अलावा गैलरी आदि में कोने पर लोगों ने पान खाकर थूकने से लाल कर दिया है। इससे सफेद दीवार लाल रंग में बदल गई है। अब आदेश पर सफाई के लिए अधिकारी हरकत में दिख रहे हैं। सफाई व्यवस्था के लिए एमओआईसी ने सीएचसी का निरीक्षण किया और साथ में सफाईकर्मी अशोक बाबू को लेकर साफ करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि कैंपस में हर हाल में सफाई रखी जाए और मसाला खाकर थूकने वालों पर नजर रखी जाए। एमओआईसी डा. मोहम्मद असलम ने बताया कि सफाई के लिए निर्देश दिए गए है। विशेष अभियान उनकी मौजूदगी में चलाया जाएगा। लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर और होर्डिंग लगाए जाएंगे।

चार के स्थान पर है मात्र एक सफाईकर्मी

इतने बड़े कैंपस की सफाई के लिए शासन से चार सफाई कर्मी के पद है। मौजूदा समय में मात्र एक कर्मी अशोक बाबू है। तीन पद रिक्त अरसे से चल रहे है। कई बार मांग के बाद भी ध्यान नहीं दिया गया। मात्र एक कर्मी के होने से सफाई व्यवस्था सुधर नहीं पा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें