फोटो गैलरी

Hindi News1200 आंगनबाड़ी केंद्रों पर किया बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक

1200 आंगनबाड़ी केंद्रों पर किया बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक

शाहजहांपुर में सीखो, खेलों और बढ़ो योजना के तहत सेस्मे संस्थान ने आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले बच्चों व उनके अभिभावकों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया। जिले की गलियों में शिक्षा के प्रति प्रेरित किया।...

1200 आंगनबाड़ी केंद्रों पर किया बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Mar 2017 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर में सीखो, खेलों और बढ़ो योजना के तहत सेस्मे संस्थान ने आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले बच्चों व उनके अभिभावकों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया। जिले की गलियों में शिक्षा के प्रति प्रेरित किया। बच्चों को शिक्षा से जुड़ी सामग्री का वितरण भी किया, जिससे बच्चों को फायदा हो सके।

सेस्मे संस्था ने जिले के 1200 आंगनबाड़ी केंद्रों पर अभियान को शुरू किया। एक साल तक चले अभियान में आंगनाड़ी केंद्रों पर शिक्षा से जुड़ी सामग्री का वितरण किया। शब्दों का खजाना, जोड़-घटाना समेत विभिन्न पुस्तकों के माध्यम से बच्चों को शिक्षा से जोड़ने का प्रयास किया गया। संस्था की को-आपरेटिव मैनेजर जिज्ञासा नवानी ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों पर प्रिंट, डिजिटल के माध्यम से बच्चों को शिक्षित करने का उद्देश्य है। केंद्रों पर साक्षरता कौशल बढ़े, उसके लिए लगातार काम किया जा रहा है। बच्चों के अभिभावकों को बुलाकर उन्हें शिक्षा का महत्व समझाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें