फोटो गैलरी

Hindi Newsचैत्र नवरात्र : चौथे दिन की गई मां कुष्माणडा की पूजा

चैत्र नवरात्र : चौथे दिन की गई मां कुष्माणडा की पूजा

जिलेभर में चैत्र नवरात्र को लेकर वासंती दुर्गा मंदिरों और पंडालों में मां भगवती की पूजा-अर्चना पूरे विधि विधान के साथ की जा रही है। चैत्र नवरात्र के चौथे दिन यानी शुक्रवार को मां भगवती के चौथे स्वरूप...

चैत्र नवरात्र : चौथे दिन की गई मां कुष्माणडा की पूजा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Apr 2017 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

जिलेभर में चैत्र नवरात्र को लेकर वासंती दुर्गा मंदिरों और पंडालों में मां भगवती की पूजा-अर्चना पूरे विधि विधान के साथ की जा रही है। चैत्र नवरात्र के चौथे दिन यानी शुक्रवार को मां भगवती के चौथे स्वरूप कुष्माणडा की पूजा की गई। पूजा को लेकर क्षेत्र का माहौल भक्तिमय बना हुआ है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के दुर्गा मंदिरों में पूजा-अर्चना के लिए भक्तों की भीड़ पहुंच रही है। शहर के भयहरण स्थान दुर्गा मंदिर में भक्तों की भीड़ जुटनी प्रारंभ हो गई है।

दुर्गा कुष्माणडा की उपासना से भक्तों के सभी प्रकार के पीड़ा का नाश होता है। माता कुष्माणडा को ब्रह्मांड की जननि माना जाता है। मां के पूजा अर्चना से घर में शांति और लक्ष्मी का प्रवेश होता है। जिलेभर के कई स्थानों पर अखाड़ा की तैयारी की जा रही है। दुर्गा मंदिरों को दूधिया रौशनी से नहलाया गया है। मंदिर के मुख्य मार्गों को आकर्षक तरीके से सजाया गया है। मां दुर्गा मंदिर के आस-पास तोरण द्वार का भी निर्माण करवाया गया है। शनिवार को मां दुर्गा के पांचवे स्वरूप स्कन्दमाता की पूजा-अर्चना की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें