फोटो गैलरी

Hindi Newsबांदा के तालाब में डाली जहरीली दवा, मछलियां मरी

बांदा के तालाब में डाली जहरीली दवा, मछलियां मरी

बिसंडा कस्बे में स्थित एक तालाब की तमाम मछलियां मरकर पानी में उतरा गई। इलाके के लोगों ने देखा तो हड़कंप मच गया। मछलीपालक को जानकारी मिली तो उसके होश उड़ गए। मछली पालक का आरोप है कि किसी शरारती तत्व ने...

बांदा के तालाब में डाली जहरीली दवा, मछलियां मरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 24 May 2017 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बिसंडा कस्बे में स्थित एक तालाब की तमाम मछलियां मरकर पानी में उतरा गई। इलाके के लोगों ने देखा तो हड़कंप मच गया। मछलीपालक को जानकारी मिली तो उसके होश उड़ गए। मछली पालक का आरोप है कि किसी शरारती तत्व ने तालाब में जहरीला पदार्थ डाल दिया जिससे मछलियां मर गई।

गहबर थोक वार्ड चार के रहने वाले कामता प्रसाद उर्फ चोखेलाल ने नगर पंचायत में स्थित तालाब का पट्टा ले रखा है।वह मछली पालन का काम करता है। तालाब में मछलियां करीब एक-एक किलो की हो गई थी। कुछ दिन बाद वह मछलियों को मारकर बेचने वाला था। बुधवार को अचानक मछलियां मरकर पानी के ऊपर आने लगी तो वहां से गुजर रहे लोगों ने देखा। तालाब की रखवाली कर रहे घरवाले किनारे पहुंचे तो तमाम मछलियां उपर आ चुकी थी। लोगों ने सोचा कि गर्मी की वजह से दस बीस मछलियां मर गई होंगी। कुछ देर बाद हजारों मछलियां पानी के ऊपर आ गई।

पट्टेधारक ने मछलियों को बाहर निकाला तो उसका वजन बीस से बाइस कुंतल के करीब था। बाजार में उसकी कीमत करीब तीन से साढे़ तीन लाख बतायी जा रही है। चोखेलाल ने बताया कि किसी ने जानबूझकर तालाब में जहरीली दवा डाल दी जिस वजह से मछलियां मर गई। पीड़ित परिवार का रोते-रोते बुरा हाल था। पुलिस को मामले की जानकारी दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें