फोटो गैलरी

Hindi Newsदो लाख नकदी समेत छह लाख की चोरी

दो लाख नकदी समेत छह लाख की चोरी

कोतवाली क्षेत्र के खरौनी गांव में शनिवार की मध्य रात को चहारदीवारी फांदकर आंगन में घुसे चोरों ने एक कमरे का दरवाजा उखाड़कर दो लाख रुपये से अधिक की नकदी समेत कुल करीब छह से सात लाख रुपये के सामानों की...

दो लाख नकदी समेत छह लाख की चोरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली क्षेत्र के खरौनी गांव में शनिवार की मध्य रात को चहारदीवारी फांदकर आंगन में घुसे चोरों ने एक कमरे का दरवाजा उखाड़कर दो लाख रुपये से अधिक की नकदी समेत कुल करीब छह से सात लाख रुपये के सामानों की चोरी कर दी। इसके अलावा चोर दो अटैची व दो बक्सों से भरा कपड़ा व अन्य सामान भी अपने साथ लेकर चले गये। रविवार की सुबह घटना की सूचना पर सीओ व कोतवाल पहुंचे और जायजा लिया। प्रशिक्षित खोजी कुतिया के जरिये भी पुलिस ने सुराग लगाने का प्रयास किया। हालांकि कोई कामयाबी नहीं मिल सकी है। चोरी की घटना से ग्रामीणों में दहशत है।

गांव में जाने वाले मुख्य मार्ग पर ही प्राथमिक स्कूल के पास सुग्रीव सिंह का छह कमरों का मकान है। बताया जाता है कि एक कमरे में उनका बेटा जयविंद सिंह व बहू रिंकू सो रही थी। जबकि सुग्रीव सिंह व उनकी पत्नी आगे बरामदे में सो रहे थे। रविवार में भोर के चार बजे जब वह जगीं तो आंगन में एक कमरे का दरवाजा उखड़ा देखकर उन्हें अनहोनी की आशंका हुई। पास जाकर नजारा देखा तो सन्न रह गयीं। उनके हल्ला करने पर परिवार के अन्य सदस्यों को भी इसकी जानकारी हुई। छत के रास्ते आंगन में उतरे चोरों ने एक बन्द कमरे का दरवाजा ही उखाड़ दिया था। कमरे में घुसकर कई छोटे व बड़े बक्सों का ताला तोड़कर उसमें रखे दो लाख 20 हजार रुपये नकद, सोने के दो हार, दो चेन, तीन अंगुठी, एक जोड़ा कंगन व अन्य जेवर चुरा ले गये। चोरों ने चार बक्सों व अटैची में रखी अच्छी व महंगी साड़ियां व अन्य कपड़ों को भी नहीं बख्शा था। परिजनों के अनुसार दो लाख की नकदी के अलावा करीब छह लाख रुपये के आभूषण व सामान चोरी हुए हैं।

मौके पर पहंुचे सीओ बांसडीह रामलखन सरोज व प्रभारी कोतवाल रविन्द्र राय ने घटना की जांच की। बलिया से पहंुची डाग स्क्वायड व फोरेंसिक विभाग की टीम ने भी पड़ताल की। खोजी कुत्ता आंगन में जांच करने के बाद घर के पीछे लगभग पांच सौ मीटर सड़क तक गया। बक्सों व दरवाजा आदि का फिंगर प्रिन्ट भी पुलिस टीम ने लिया। पुलिस ने जयबिन्द सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है।

कइनसेटक

ऑपरेशन के लिए निकाले थे रुपये

बांसडीह। सुग्रीव सिंह के घर वर्ष 2004 में भी डकैती की घटना हुयी थी। उस दौरान डकैत फायरिंग करके दस लाख का सामान लूट ले गये थे। इस घटना में दो लोग गोली लगने से घायल हो गये थे। शनिवार की रात हुयी घटना में सुग्रीव सिंह के घर में रखे दो लाख 20 हजार रुपये नकद भी चोर उठा ले गये। बताया जाता है कि ये पैसे उन्होंने एम्स में होने वाले अपने हार्ट के आपरेशन के लिए निकालकर रखे थे। वे ऑपरेशन कराने दिल्ली गये भी थे लेकिन जांच के बाद डाक्टर ने एक महीने बाद आने को कह दिया था। लिहाजा वे वापस आ गये थे और पैसे भी अभी घर पर ही रखे थ।

कइनसेटक

सीओ को झेलना पड़ा ग्रामीणों का गुस्सा

बांसडीह। चोरी की घटना के बाद सुग्रीव सिंह के घर पहंुचे ग्रामीणों ने सीओ रामलखन सरोज व प्रभारी कोतवाल के सामने जबरदस्त गुस्से का इजहार किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की गश्त बन्द हो गयी है। डायल 100 की गाड़ी इस क्षेत्र में अब रात में आती ही नहीं है तथा खरौनी में कई माह से बन्द अवैध महुआ की शराब की दुकानें पुलिस की शह पर फिर से चालू हो गयी हैं। इससे अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है। लोगों ने घटना का खुलासा नहीं होने पर आन्दोलन करने की चेतावनी भी दी। इस दौरान शिक्षक नेता जितेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह, जवाहर सिंह, धर्मनाथ, सिट्टू सिंह, सोनू सिंह, राजेश्वर सिंह आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें