फोटो गैलरी

Hindi Newsपतंजलि ने किया योगाभ्यास और वैदिक यज्ञ

पतंजलि ने किया योगाभ्यास और वैदिक यज्ञ

बमराड़ी गांव में निशुल्क योग शिविर में वैदिक यज्ञ का आयोजन किया गया। योग साधकों ने आसन और प्राणायाम के बाद हवन में आहुति डाली। उन्होंने लोगों के निरोग और स्वस्थ रहने की कामना की। आरे और घिरौली में भी...

पतंजलि ने किया योगाभ्यास और वैदिक यज्ञ
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 02 Apr 2017 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

बमराड़ी गांव में निशुल्क योग शिविर में वैदिक यज्ञ का आयोजन किया गया। योग साधकों ने आसन और प्राणायाम के बाद हवन में आहुति डाली। उन्होंने लोगों के निरोग और स्वस्थ रहने की कामना की। आरे और घिरौली में भी शिविर जारी रहा। पतंजलि योग समिति के युवा प्रभारी कमलेश मेहता ने बताया कि गांव-गांव तक योग को पहुंचाने की दिशा में समिति तेजी से आगे बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि बमराड़ी गांव में पांच दिन तक लोगों को विभिन्न आसन और प्राणायाम का अभ्यास कराया गया।

उन्हें आयुर्वेद, घरेलू उपचार, प्राकृतिक चिकित्सा आदि की जानकारी दी गई। ग्रामीणों को स्वच्छता और नशामुक्ति के लिए जागरूक किया गया। समापन दिवस पर वैदिक यज्ञ में भारी संख्या में ग्रामीण और योग साधकों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि राप्रावि घिरौली और राइंका आरे में भी सुबह योग शिविर लगाया गया। जिसमें प्रशिक्षक मनोज, महिपाल भरड़ा और हरीश ने बच्चों और अभिभावकों को योगाभ्यास कराया। वैदिक यज्ञ में राजेंद्र सिंह बिष्ट, मदन सिंह, जगत सिंह, सुंदर सिंह, किशन सिंह, कला देवी, जानकी देवी, लीला देवी, दुर्गा देवी, राजन नगरकोटी, हेमा नगरकोटी, जगदीश सिंह, जसपाल, मोहन सिंह, चंपा देवी, गंगा देवी, पार्वती देवी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें