फोटो गैलरी

Hindi Newsलूट का फर्जी मुकदमा दर्ज कराने वाला गिरफ्तार

लूट का फर्जी मुकदमा दर्ज कराने वाला गिरफ्तार

थाना में लूट का फर्जी मुकदमा दर्ज कराने वाले युवक को पुलिस ने शनिवार की देर रात गढ़वा तिराहे से गिरफ्तार कर लिया। लूट में दिखाए गए सामान भी वादी मुकदमा के पास से बरामद हो गए। फर्जी मुकदमा दर्ज कराने...

लूट का फर्जी मुकदमा दर्ज कराने वाला गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 29 May 2017 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

थाना में लूट का फर्जी मुकदमा दर्ज कराने वाले युवक को पुलिस ने शनिवार की देर रात गढ़वा तिराहे से गिरफ्तार कर लिया। लूट में दिखाए गए सामान भी वादी मुकदमा के पास से बरामद हो गए। फर्जी मुकदमा दर्ज कराने के आरोप में पुलिस ने वादी मुकदमा का चालान कर दिया।

22 मई को सरायमीर थाना के सुरही गांव निवासी मो. अदनान पुत्र मैनुद्दीन ने लूट का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस को दी गई तहरीर में पीड़ित ने बताया था कि वह घटना के समय सरायमीर से घर जा रहा था। इसी दौरान कमालपुर तिराहे के पास दो बाइक सवार चार बदमाशों ने उसे रोका और तमंचा सटा दिया। बदमाशों ने बाइक, घड़ी, एटीएम व आधार कार्ड के साथ ही 13 हजार रुपये नगद लूट कर फरार हो गए थे। मो. अदनान की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लूटेरों की तलाश शुरू कर दी। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि लूट करने वालों में शामिल एक व्यक्ति को वह अक्सर ही सरायमीर पुलिस बूथ के पास देखा है। जांच में पुलिस को पता चला कि मो. अदनान ने दिसंबर 2016 में फूलपुर के गहनी गांव निवासी सरवर से 56 हजार रुपये गाड़ी दिलाने के नाम पर लिया था। गाड़ी न दिला पाने पर धीरे-धीरे कर 36 हजार रुपये वापस कर दिया। इस पर पुलिस ने अदनान को थाने लाकर पूछताछ करने लगी। कड़ाई से पूछताछ पर उसने बताया कि 22 मई को सरवन को शेष पैसा देने के लिए सरायमीर पुलिस बूथ पर बुलाया। जहां उसने अपनी बाइक उसे दे दी और कहा कि अभी पैसा नहीं है, व्यवस्था होते ही देकर गाड़ी वापस ले जाऊंगा। सरवन के जाने के कुछ देर बाद ही अदनान ने सरवन को फोन किया और लूट का मुकदमा दर्ज कराने की बात कही। इससे सरवन डर गया और उसकी बाइक 23 मई को वापस कर दी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने अदनान को गढ़वा तिराहे पर उसकी बाइक के साथ पकड़ा। तलाशी लेने पर एटीएम, आधार कार्ड व घड़ी भी अदनान के पास से ही बरामद हो गई। पूछता में अदनान ने बताया कि बकाया पैसा वापस न करना पड़े, इसलिए ही उसने फर्जी लूट का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने फर्जी मुकदमा दर्ज कराने के आरोप में अदनान का चालान कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें