फोटो गैलरी

Hindi Newsअगले साल अप्रैल में आएगी ऑल व्हील ड्राइव ट्यूसॉन

अगले साल अप्रैल में आएगी ऑल व्हील ड्राइव ट्यूसॉन

हुंडई ने क्रेटा और सेंटा-फे के बीच खाली पड़ी जगह को नई ट्यूसॉन को पेश कर भर दिया है और क्रेटा से कुछ ज्यादा की चाहत रखने वालों को नया विकल्प दे दिया है। cardekho.com के मुताबिक, अब कंपनी का अगला कदम...

अगले साल अप्रैल में आएगी ऑल व्हील ड्राइव ट्यूसॉन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 15 Nov 2016 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

हुंडई ने क्रेटा और सेंटा-फे के बीच खाली पड़ी जगह को नई ट्यूसॉन को पेश कर भर दिया है और क्रेटा से कुछ ज्यादा की चाहत रखने वालों को नया विकल्प दे दिया है। cardekho.com के मुताबिक, अब कंपनी का अगला कदम नई ट्यूसॉन का ऑल व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) अवतार होगा। इसे अगले साल अप्रैल में लॉन्च किया जाएगा।

दरअसल बड़ी कारें यानी एसयूवी, भारतीय कार ग्राहक की लंबे अरसे से पसंद रही हैं। ज्यादा बज़ट वाले ग्राहक इन्हें काफी प्राथमिकता देते आए हैं। ऐसे में हर कार कंपनी इस सेगमेंट में अपनी मौजूदगी और बिक्री के अच्छे आंकड़े पाना चाहती है।

ऑल व्हील ड्राइव वाली ट्यूसॉन फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में उपलब्ध है। उम्मीद है कि भारत में भी यही मॉडल आएगा। ऑल व्हील ड्राइव केवल डीज़ल इंजन के साथ ही दिया गया है।

ऑल व्हील ड्राइव ट्यूसॉन का मुकाबला मुख्य तौर पर होंडा की सीआर-वी से होगा। सीआर-वी में पेट्रोल इंजन के साथ फोर व्हील ड्राइव की सुविधा मिलती है। इस में 2.4 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है। इसकी कीमत 26.37 लाख रूपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

ऑल व्हील ड्राइव के अलावा इस में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जाएंगे। इन में पैनारोमिक सनरूफ और ऑल ब्लैक इंटीरियर भी शामिल हैं। कीमत के मामले में यह स्टैंडर्ड ट्यूसॉन से थोड़ी महंगी होगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें