फोटो गैलरी

Hindi Newsजल्द ही बाजार में जैज़ का फेसलिफ्ट अवतार उतारने जा रही है होंडा

जल्द ही बाजार में जैज़ का फेसलिफ्ट अवतार उतारने जा रही है होंडा

होंडा अब जल्दी ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में जैज़ का फेसलिफ्ट अवतार लाने जा रही है। होंडा जैज़ के फेसलिफ्ट अवतार को ब्राजील में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके डिजायन और फीचर में कई अहम बदलाव हु

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 04 Apr 2017 04:10 PM

होंडा अब जल्दी ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में जैज़ का फेसलिफ्ट अवतार लाने जा रही है। होंडा जैज़ के फेसलिफ्ट अवतार को ब्राजील में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके डिजायन और फीचर में कई अहम बदलाव हुए हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में नई जैज़ को इसी साल के अंत तक उतारा जा सकता है, भारत में इसे अगले साल होने वाले इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 में उतारा जाएगा।

मौजूदा होंडा जैज़ को साल 2013 में दुनिया के सामने पेश किया गया था और भारत में इसकी लॉन्चिंग जुलाई 2015 में हुई थी। केबिन में ज्यादा जगह, मैजिक सीटें और ज्यादा बूट स्पेस इस कार की बड़ी खासियतों में शुमार है और इसी वजह से यह प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में लोकप्रिय भी है। हालांकि इस सेगमेंट में मारूति सुज़ुकी बलेनो का दबदबा है।

जल्द ही बाजार में जैज़ का फेसलिफ्ट अवतार उतारने जा रही है होंडा1 / 3

जल्द ही बाजार में जैज़ का फेसलिफ्ट अवतार उतारने जा रही है होंडा

नई जैज़ का अगला हिस्सा काफी हद तक फेसलिफ्ट होंडा सिटी से मिलता-जुलता है, आगे की तरफ नई एलईडी हैडलाइटें, नई ग्रिल, नए बम्पर और नए डिजायन वाले फॉग लैंप्स दिए गए हैं। पीछे की तरफ नया बम्पर और नई एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं। केबिन की फिलहाल जानकारी नहीं मिली है, संभावना है कि इस में नई अपहोल्स्ट्री आ सकती है। एडवांस फीचर के तौर पर इस में होंडा का नया 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम (डिजिपैड) मिल सकता है, यह फीचर होंडा की 2017 सिटी सेडान और डब्ल्यूआर-वी में भी दिया गया है।

जल्द ही बाजार में जैज़ का फेसलिफ्ट अवतार उतारने जा रही है होंडा2 / 3

जल्द ही बाजार में जैज़ का फेसलिफ्ट अवतार उतारने जा रही है होंडा

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी नहीं मिली है, संभावना है कि इस में मौजूदा मॉडल वाले 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन आ सकते हैं। पेट्रोल इंजन की पावर 90 पीएस और टॉर्क 110 एनएम है, जबकि डीज़ल इंजन की पावर 100 पीएस और टॉर्क 200 एनएम है। मौजूदा जैज़ के पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया है, जबकि डीज़ल वर्जन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

जल्द ही बाजार में जैज़ का फेसलिफ्ट अवतार उतारने जा रही है होंडा3 / 3

जल्द ही बाजार में जैज़ का फेसलिफ्ट अवतार उतारने जा रही है होंडा