फोटो गैलरी

Hindi Newsजानिये अपनी कीमत पर कितनी खरी उतरती है होंडा डब्ल्यूआर-वी

जानिये अपनी कीमत पर कितनी खरी उतरती है होंडा डब्ल्यूआर-वी

होंडा ने डब्ल्यूआर-वी के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रख दिया है। इसकी शुरूआती कीमत 7.75 लाख रूपए है जो 9.99 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। cardekho.com के मुताबिक इसका मुकाबल

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Mar 2017 02:48 PM

क्या होंडा जैज़ से बेहतर है डब्ल्यूआर-वी ?
संभावना थी कि डब्ल्यूआर-वी, होंडा जैज़ से करीब एक लाख रूपए तक महंगी होगी, लेकिन यह उम्मीद से थोड़ी ज्यादा महंगी निकली। डब्ल्यूआर-वी का पेट्रोल एस वेरिएंट होंडा जैज़ से 1.23 लाख रूपए और वीएक्स वेरिएंट करीब 1.18 लाख रूपए महंगा है।

डब्ल्यूआर-वी में एबीएस के साथ ईबीडी, बड़े व्हील, आकर्षक डिजायन, आगे-पीछे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील और सनरूफ दी गई है। टॉप वेरिएंट वीएक्स में और भी कई अच्छे फीचर दिए गए है, जिस वजह से इसकी कीमत भी ज्यादा है। जैज़ का फुली लोडेड वीएक्स वेरिएंट डब्ल्यूआर-वी के एस वेरिएंट से केवल 6000 रूपए महंगा है, ऐसे में कम बजट में ज्यादा फीचर चाहने वालों के लिए जैज़ का वीएक्स वेरिएंट बेहतर साबित हो सकता है।

डब्ल्यूआर-वी का डीज़ल एस वेरिएंट होंडा जैज़ से 90 हजार रूपए और वीएक्स वेरिएंट 81 हजार रूपए महंगा है। इस में क्रूज़ कंट्रोल, पुश बटन इंजन स्टार्ट और स्मार्ट-की फीचर दिया गया है। वीएक्स वेरिएंट वैल्यू फोर मनी प्रोडक्ट है, वहीं कम दाम में एसयूवी चाहने वालों के लिए डीज़ल एस वेरिएंट भी एक अच्छा पैकेज है।

जानिये अपनी कीमत पर कितनी खरी उतरती है होंडा डब्ल्यूआर-वी2 / 5

जानिये अपनी कीमत पर कितनी खरी उतरती है होंडा डब्ल्यूआर-वी

सेगमेंट में कितनी बेहतर है डब्ल्यूआर-वी ?

मारूति विटारा ब्रेज़ा
डब्ल्यूआर-वी में कई अच्छे फीचर दिए गए हैं जिस वजह से ग्राहक इसे लेना पसंद करेंगे, लेकिन कीमत के लिहाज से देखें तो यह विटारा ब्रेज़ा से काफी महंगी है, इस वजह से ज्यादातर ग्राहक विटारा ब्रेज़ा लेना पसंद करेंगे। डब्ल्यूआर-वी के पेट्रोल वेरिएट की कीमत विटारा ब्रेज़ा के मिड वेरिएंट वीडीआई और जेडडीआई की कीमत के करीब है। विटारा ब्रेज़ा का फुल लोडेड फीचर वाला जेडडीआई प्लस वेरिएंट डब्ल्यूआर वीएक्स डीज़ल से सस्ता है। विटारा ब्रेज़ा की कम कीमत और आकर्षक डिजायन को देखते हुए नहीं लगता कि डब्ल्यूआर-वी से इसकी बिक्री पर कोई ज्यादा फर्क पड़ेगा।

जानिये अपनी कीमत पर कितनी खरी उतरती है होंडा डब्ल्यूआर-वी3 / 5

जानिये अपनी कीमत पर कितनी खरी उतरती है होंडा डब्ल्यूआर-वी

फोर्ड ईकोस्पोर्ट
ईकोस्पोर्ट की तुलना में डब्ल्यूआर-वी के केबिन में ज्यादा स्पेस मिलता है, लेकिन क्वालिटी के हिसाब से देखें तो ईकोस्पोर्ट का केबिन ज्यादा अच्छा है। इसकी हैंडलिंग भी ज्यादा बेहतर है और इसका इंजन भी ज्यादा पावरफुल है। डब्ल्यूआर-वी के पेट्रोल टॉप वेरिएंट की कीमत में ईकोस्पोर्ट का टाइटेनियम पेट्रोल वेरिएंट आता है।

ईकोस्पोर्ट पेट्रोल ऑटोमैटिक की कीमत डब्ल्यूआर-वी के टॉप डीज़ल वेरिएंट से करीब 7000 रूपए कम है। वहीं, ईकोस्पोर्ट का फुल फीचर वाला टाइटेनियम प्लस डीज़ल वेरिएंट डब्ल्ल्यूआर के टॉप डीज़ल वेरिएंट से 20,000 रूपए महंगा है। ईकोस्पोर्ट टाइटेनियम प्लस में सुरक्षा के लिए छह एयरबैग दिए गए हैं।

जानिये अपनी कीमत पर कितनी खरी उतरती है होंडा डब्ल्यूआर-वी4 / 5

जानिये अपनी कीमत पर कितनी खरी उतरती है होंडा डब्ल्यूआर-वी

हुंडई आई20 एक्टिव
आई20 एक्टिव प्रीमियम क्रॉसओवर हैचबैक है, इसका डिजायन डब्ल्यूआर-वी की तुलना में ज्यादा शार्प और आकर्षक है, वहीं इसकी शुरूआती कीमत भी काफी आक्रामक है। फीचर के लिहाज से आई20 एक्टिव, होंडा डब्ल्यूआर-वी के एस और एसएक्स पेट्रोल वेरिएंट से 26 हजार से लेकर 60 हजार रूपए तक सस्ती है।

फीचर के मामले में डब्ल्यूआर-वी का डीज़ल एस वेरिएंट आई20 एक्टिव से 6000 रूपए सस्ता है, लेकिन इस में आई20 एक्टिव की तरह रियर पार्किंग सेंसर, रियर एसी वेंट, ऑटो डायमिंग इंटीरियर रियर-व्यू मिरर, प्रोजेक्टर हैडलाइट और अलॉय व्हील नहीं मिलेंगे। आई20 एक्टिव के टॉप डीज़ल वेरिएंट में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के अलावा मिररलिंक, 60:40 के अनुपात में फोल्ड होने वाली रियर सीट, हाइट एडजस्टेबल सीट बेल्ट, ऑटो हैडलैंप्स और 6 एयरबैग दिए गए हैं।

अगर आपको केबिन में ज्यादा जगह चाहिए तो डब्ल्यूआर-वी बेहतर रहेगी, इस में सनरूफ और बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा। हुंडई आई20 एक्टिव की छवि एक पारंपरिक क्रॉसओवर की है।

डब्ल्यूआर-वी में कई अच्छे फीचर दिए गए हैं, इसके केबिन में काफी जगह है। दस लाख रूपए में आने वाली यह पहली कार है जिसमें सनरूफ भी दी गई है, यह एक लग्ज़री फीचर है जो अब तक 13 रूपए से ज्यादा कीमत वाली होंडा सिटी में मिलता था। हालांकि कीमत के लिहाज से डब्ल्यूआर-वी का पेट्रोल बेस वेरिएंट सेगमेंट की दूसरी कारों से महंगा है। कौन सी कार लें, यह फैसला आपके बजट, पसंद और जरूरतों पर निर्भर करता है।

जानिये अपनी कीमत पर कितनी खरी उतरती है होंडा डब्ल्यूआर-वी5 / 5

जानिये अपनी कीमत पर कितनी खरी उतरती है होंडा डब्ल्यूआर-वी