DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाड़ी में नहीं है ये डिवाइस तो आसानी से चोरी हो सकती है आपकी कार

गाड़ी में नहीं है ये डिवाइस तो आसानी से चोरी हो सकती है आपकी कार

महानगरों में पिछले कुछ महीनों से कार चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं। जैसे-जैसे कार की टेक्नोलॉजी बढ़ रही है, वैसे-वैसे चोर भी हाईटेक चोरी करने में पीछे नहीं है। ऐसे में यदि आपको अपनी कार को सुरक्षित रखना है तो सिर्फ एक डिवाइस आपकी इस समस्या को दूर कर सकता है। livehindustan.com आपको बता रहा है कि बाहर घूमने गए हो या फिर दूर खड़ी हुई कार को चोरी होने से कैसे बचाया जा सकता है।

एंटी थेफ्ट डिवाइस का करें यूज
केंद्र सरकार ने पिछले कुछ सालों में कई बार कार कम्‍पनियों को एंटी थेफ्ट डिवाइस लगाने के निर्देश जारी कर चुका है। कुछ कंपनियां लग्जरी और महंगी कारों में यह डिवाइस लगाकर ही सेल कर रही हैं, लेकिन कुछ बिना इस डिवाइस के मार्केट में कार बेच रही हैं। हालांकि यह डिवाइस कार मार्केट में जाकर खुद भी लगवाया जा सकता है। 
इस डिवाइस की मदद से कार चोरों को बड़े ही आसानी से पकड़ा जा सकता है। इस डिवाइस को कार में लगाने के बाद कार के दामों में थोड़ा इजाफा हो सकता है, क्योंकि इस डिवाइस पर लगभग 10 से 12 हजार रूपए तक का खर्च आएगा। इस डिवाइस से कार मालिकों को बहुत फायदा होगा। 

कार की सेफ्टी के लिए कंपनियों से करें ये डिमांड
यदि आप कार खरीदने जा रहे हैं या फिर हाल ही में कार खरीदा है तो आप कंपनी से कार में गियर लॉक सिस्टम, स्टेयरिंग लॉक, अलॉर्म सहित और भी कई सिक्युरिटी डिवाइस लगवा सकते हैं। बड़े से बड़े महानगरों में रोजाना होने वाली ये कार चोरी की घटनाओं के रोकथाम के लिए एक यह एक बेहतर प्रयास हो सकता है। आप कारों में जीसीपी सिस्टम भी लगवा सकते हैं, जैसा कि आजकल ओला, उबर कैब में लगा होता है। 
दुकानों से इसे अपनी गाड़ियों में लगवा सकते हैं। ऐसा करके कार की चोरी होने से रोका जा सकता है। यदि किसी तरीके से कार चोरी भी हो जाती है तो पुलिस इस उपकरण की मदद से उसे आसानी से पता लगा सकेगी। जहां एक तरफ ये डिवाइस कार मालिकों के लिए फायदेमंद है वहीं कार चोरों के लिए शामत बनेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:anti theft devices safe car