फोटो गैलरी

Hindi Newsvastu tips these photo bring home positivity

VASTU TIPS: घर में ऐसी लगीं तस्वीरें लाएंगी खुशियां

वास्तु के अनुसार घर में तस्वीरों के लिए सही तस्वीर और सही दिशाओं का ज्ञान होना बहुत जरूरी है। कहा जाता है कि इससे घर में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसलिए घर में वास्तु के अऩुसार सुंदर सी तस्वीर

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 Jan 2017 04:59 PM

वास्तु के अनुसार घर में तस्वीरों के लिए सही तस्वीर और सही दिशाओं का ज्ञान होना बहुत जरूरी है। कहा जाता है कि इससे घर में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसलिए घर में वास्तु के अऩुसार सुंदर सी तस्वीर लगानी चाहिए। इससे घर में और गर में रहने वाले सदस्यों में सकारात्मक एनर्जी रहती है। वास्तु के अनुसार घर में कोशिश करनी चाहिए कि सुंदर और ब्राइट इमेज ही लगानी चाहिए। वास्तु के अनुसार जानिए ये टिप्स:  

VASTU TIPS: घर में ऐसी लगीं तस्वीरें लाएंगी खुशियां1 / 2

VASTU TIPS: घर में ऐसी लगीं तस्वीरें लाएंगी खुशियां

घर में अधिकतर लोग अपने पूर्वजों की तस्वीर मंदिर में लगाते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार इसकी मनाही होती है। घर में पूर्वजों की तस्वीर लगानी हैं तो इन्हें घर की दक्षिण दिशा में लगानी चाहिए।

घर में अकेलेपन वाली तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। ये तस्वीरे घर में नेगेटिव इफेक्ट लाती हैं।

इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि घर में बिना अर्थ वाली और कंफ्यूज करने वाली तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। लीविंग रुम में लगी ये तस्वीरें घर में कंफ्यूजन और तनाव पैदा करती हैं।

अपने परिवार के लोगों की तस्वीर को कभी भी घर की नॉर्थ-इस्ट दिशा में नहीं लगानी चाहिए। 

फेंगशुई के अनुसार माना जाता है कि घर में फ्रूट्स की तस्वीर लगानी चाहिए। इसलिए कोशिश करनी चाहिए कि घर में बॉउल में रखें फलों की तस्वीर डाइनिंग रुम में लगानी चाहिए।

अगर घर में पक्षियों की तस्वीर लगा रहे हैं तो घर में पक्षियों की जोड़े वाली तस्वीर लगानी चाहिए। इस तरह की तस्वीर घर में लगाने से घर में समन्वय बना रहता है। 


इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

VASTU TIPS: घर में ऐसी लगीं तस्वीरें लाएंगी खुशियां2 / 2

VASTU TIPS: घर में ऐसी लगीं तस्वीरें लाएंगी खुशियां