फोटो गैलरी

Hindi Newspalmistry cross mark on palm

कहीं आपके हाथ में भी तो नहीं यह निशान, माना जाता है अशुभ

ज्योतिष शास्त्र और हस्तरेखा विज्ञान में कई बातों के बारे में जानकारी दी जाती है। हाथों में कई रेखाएं होती हैं। लेकिन ज्योतिष की मानें तो कुछ चिह्नों को हाथों में शुभ नहीं माना जाता है। कहा जाता

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Mar 2017 05:42 PM

ज्योतिष शास्त्र और हस्तरेखा विज्ञान में कई बातों के बारे में जानकारी दी जाती है। हाथों में कई रेखाएं होती हैं। लेकिन ज्योतिष की मानें तो कुछ चिह्नों को हाथों में शुभ नहीं माना जाता है। कहा जाता है कि हाथों के निशान और हाथों की रेखाओं आने वाले दिनों में शुभ और अशुभ का संकेत देते हैं। इन चिह्नों और रेखाओं के बारे में जानकार आप भविष्य के बारे में कई बातों का अंदाजा लगाया जा सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं हाथों के कुछ निशानों के बारे में जिन्हें शुभ नहीं माना जाता है। आगे की स्लाइड में पढ़ें इन चिह्नों के बारे में: 

हथेली में अगर कोई रेखा एक दूसरे को काटती है तो क्रास का निशान बनता है। हस्तरेखा शास्त्र की मानें तो कहा जाता है कि ये निशान शुभ नहीं माना जाता है। लेकिन इसके अलग-अलग जगहों पर होने के अलग-अलग मायने होते हैं। 


चाणक्य: ये चार पुरुष प्रेम में कभी नहीं होते असफल

पढ़ें हस्तरेखा से जुड़ी हर खबर

 

कहीं आपके हाथ में भी तो नहीं यह निशान, माना जाता है अशुभ1 / 2

कहीं आपके हाथ में भी तो नहीं यह निशान, माना जाता है अशुभ

अगर यह निशान सूर्य पर्वत पर है तो यह जीवन में कई परेशानियों का सबब बन सकता है। कहा जाता है अगर ये किसी के हाथ में हो तो प्रसिद्ध होने, कला और धन की स्थिति को लेकर निराशाजनक परिणाम मिलते हैं।

जिस व्यक्ति के शुक्र पर्वत पर यह निशान होता है ऐसा व्यक्ति प्रेम के मामले में परेशानियों का सामना करता है। ऐसे व्यक्ति के विवाह में अड़चनें तो आती हीं है साथ ही विवाह होने के बाद भी यह कई परेशानियों का सबब बनता है।  

कहा जाता है कि अगर यह निशान जीवन रेखा पर होते है तो व्यक्ति को अपने ही किसी करीबी से समस्याएं मिलती हैं। 

 

ज्योतिष से संबंधी हर खबर सिर्फ एक क्लिक पर

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

कहीं आपके हाथ में भी तो नहीं यह निशान, माना जाता है अशुभ2 / 2

कहीं आपके हाथ में भी तो नहीं यह निशान, माना जाता है अशुभ