फोटो गैलरी

Hindi Newsknow land construction vastu tips of home

VASTU TIPS: इन जगहों पर भूलकर भी नहीं लेना चाहिए घर

हम सभी के रहने के लिए घर का बहुत महत्व होता है। वास्तु के अनुसार घर की जमीन से लेकर घर के निर्माण तक में कुछ बातों पर गौर किया जाना जरूरी है। कहा जाता है कि अगर घर को वास्तु के अनुसार बनाया जाएग

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Mar 2017 06:01 PM

3. तिकोना प्लाट कभी भी भूलकर ना खरीदें। कहा जाता है कि ऐसा भवन रहने के लिए अनुपयुक्त माना जाता है। इस बात का भी ध्यान रखें कि घर का दरवाजा दक्षिण दिशा में नहीं होना चाहिए।

4. ऐसा घर नहीं खरीदना चाहिए जो तिराहे या चौराहे पर हो। कहा जाता है कि ऐसे घर में वास्तुदोष होता है। यही नहीं कहा जाता है कि चौराहे पर नकारात्मक ऊर्जा बहुत ज्यादा होती है।  यहां घर खरीदने से हमेशा शोर में रहना पड़ेगा। इसलिए कभी भी तिराहे और चौराहे वाली जगह पर घर नहीं लेना चाहिए। 

5.अगर घर के पास फर्नीचर शोर करने वाली फैक्टरी, दुकान हों तो ऐसी जगह घर नहीं लेना चाहिए। कहा जाता है कि इससे घर में हमेशा शोर का माहौल रहेगा और परिवार के सद्स्य तनाव के माहौल में रहते हैं।

पढ़ें इन्हें भी: 
इन बातों को अपनाकर ऐसे दूर कर सकते हैं घर का वास्तु दोष 
अगर आपका घर भी ऐसा है तो नहीं रुकेगी लक्ष्मी 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

VASTU TIPS: इन जगहों पर भूलकर भी नहीं लेना चाहिए घर 3 / 3

VASTU TIPS: इन जगहों पर भूलकर भी नहीं लेना चाहिए घर