फोटो गैलरी

Hindi Newsgarud puran four people not to be believed

गरुड़ पुराण: महिला हो या पुरुष इन पर कभी न करें विश्वास

कुछ लोगों पर भूलकर भी विश्वास नहीं करना चाहिए। गरुड़ पुराण की मानें तो ये लोग भरोसे के लायक नहीं माने जाते हैं। गरुड़ पुराण में कई ऐसी बातों का जिक्र है जिनमें जिंदगी की कई परेशानियों का हल छिपा

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 07 Mar 2017 07:01 PM

कुछ लोगों पर भूलकर भी विश्वास नहीं करना चाहिए। गरुड़ पुराण की मानें तो ये लोग भरोसे के लायक नहीं माने जाते हैं। गरुड़ पुराण में कई ऐसी बातों का जिक्र है जिनमें जिंदगी की कई परेशानियों का हल छिपा है। इऩ बातों पर अमल करके जिंदगी की कई समस्याओं से बचा जा सकता है। आज हम आपके ऐसे ही लोगों के बारे में बताएंगे जिन लोगों पर भूलकर भी कभी विश्वास नहीं करना चाहिए। आगे की स्लाइड में पढ़ें इन चार लोगों के बारे में:   

गरुड़ पुराण के अनुसार ये काम करने से कम होती है आयु 

 

गरुड़ पुराण: महिला हो या पुरुष इन पर कभी न करें विश्वास 1 / 2

गरुड़ पुराण: महिला हो या पुरुष इन पर कभी न करें विश्वास

1. आग: कहीं से अगर आग लगने की सूचना मिले तो इस बात पर विश्वास नहीं करना चाहिए कि वह कम बढ़ेगी। आग का कोई भरोसा नहीं होता है। यह कभी भी भयावह रुप ले सकती है। इसलिए कोशिश कर आग लगने पर उस पर काबू पाया जाना और वहां से जाने में ही भलाई है। 


गरुड़ पुराण: इन 5 लोगों के घर भूलकर भी न करें भोजन


गरुण पुराण : महिलाओं को कभी नहीं करने चाहिए ये काम 

2. सांप: सांप पर कभी भरोसा न करें। सांप देखते ही सतर्क हो जाएं। वहां बैठकर ये न सोचें कि वह आपको नहीं काटेगा। इसके अलावा यह भी न सोचें कि यह सांप जहरीला नहीं है और इसके काटने पर आपको कुछ नहीं होगा। दरअसल सांप को देखकर लापरवाह नहीं होकर सावधानी बरतना ही अच्छा रहता है। 

3.दुश्मन के आदमी: दुश्मन की आदमी और उसके नौकर पर कभी भी विश्वास नहीं करना चाहिए। वो अपने मालिक के कहने पर आपको नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए न तो उससे दोस्ती करनी चाहिए और न ही उसे अपनी राज की बात बतानी चाहिए।

गरुड़ पुराण: महिला हो या पुरुष इन पर कभी न करें विश्वास 2 / 2

गरुड़ पुराण: महिला हो या पुरुष इन पर कभी न करें विश्वास