फोटो गैलरी

Hindi Newsdo not make these mistake while worshipping lord shiva

भूलकर भी शिव जी की पूजा करते हुए न करें ये गलती

हिन्दू धर्म में पूजा-पाठ का अधिक महत्व होता है। लोग घर में शुख-शांति के लिए पूजा-पाठ, हवन करते हैं। वैसे ही हर भगवान की पूजा करने का तरीका भी अलग-अलग होता है। वैसे ही भगवान शिव की पूजा करने से भ

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Feb 2017 04:14 PM

हिन्दू धर्म में पूजा-पाठ का अधिक महत्व होता है। लोग घर में शुख-शांति के लिए पूजा-पाठ, हवन करते हैं। वैसे ही हर भगवान की पूजा करने का तरीका भी अलग-अलग होता है। वैसे ही भगवान शिव की पूजा करने से भक्तों की हर मुराद पूरी होती है। लेकिन भोलेनाथ की पूजा करते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। इनकी पूजा में की गलती से आप पैसों की तंगी से भी परेशान हो सकते है। तो आइए जानते है क्या है वो बातें जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए:

भूलकर भी शिव जी की पूजा करते हुए न करें ये गलती1 / 2

भूलकर भी शिव जी की पूजा करते हुए न करें ये गलती

1. शास्त्रों में कहा गया है कि जब भी आप भगवान शिव की पूजा करें तो इस बात का ध्यान रखें कि पंचामृत, दूध आदि कांसे के बर्तन पर न रखे। इससे आपकी पूजा का कोई प्रभाव नहीं होगा।

2. शिव की पूजा में बेलपत्र का विशेष महत्व है। इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि कभी भी कटे-फटे बेलपत्र भगवान को न चढाएं। इससे आपको इसका उल्टा मिलेगा।

3. कहा जाता है कि घर में कभी भी एक साथ दो शिवलिंग की स्थापना नहीं करनी चाहिए। इससे घर में दरिद्रता और दुर्भाग्य आता है। 

पढ़े : शिव के क्रोध से बचना है तो कभी न करें ये पांच गलती

पढ़़े : हफ्ते के सात दिन करेंगे ये काम तो बन जाएंगे लखपति

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।

भूलकर भी शिव जी की पूजा करते हुए न करें ये गलती2 / 2

भूलकर भी शिव जी की पूजा करते हुए न करें ये गलती