फोटो गैलरी

Hindi Newsbasil wil give you these future information

आपके भविष्य की इन दो बातों को बताता है तुलसी का पौधा

हिन्दु धर्म में तुलसी को एक पवित्र पौधा माना गया है। घर में इसे लगाने से गुड लक के साथ सुख-समृद्धि भी आती है। घरों में तुलसी की पूजा की जाती है। कहा जाता है कि इसको प्रसाद के रुप में ग्रहण करने

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 02 Feb 2017 04:56 PM

हिन्दु धर्म में तुलसी को एक पवित्र पौधा माना गया है। घर में इसे लगाने से गुड लक के साथ सुख-समृद्धि भी आती है। घरों में तुलसी की पूजा की जाती है। कहा जाता है कि इसको प्रसाद के रुप में ग्रहण करने से पुण्य प्राप्त होता है। तुलसी के पौधे को घर में रखने से घर में आने वाली खुशहाली और किसी विपदा का भी पता लगाया जा सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं इसी से जुड़ी बातें। आगे की स्लाइड में पढ़ें कैसे तुलसी आपके भविष्य की इन दो बातों के बारे में बता सकती है।

आपके भविष्य की इन दो बातों को बताता है तुलसी का पौधा1 / 2

आपके भविष्य की इन दो बातों को बताता है तुलसी का पौधा

घर में अगर तुलसी का पौधा ताजा दिखे और बहुत फले-फूलों तो इसे बहुत शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि ऐसा होने पर घर में खुशियां और सुख-समृद्धि बनी रहती है। इसलिए घर में हमेशा तुलसी के पौधे का ध्यान रखना चाहिए। इसे मुरझाने नहीं देना चाहिए।

घर में मुझाया हुआ तुलसी का पौधा रखना अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि ये आपके घर में किसी अनहोनी के होने की सूचना देता है। 

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।

आपके भविष्य की इन दो बातों को बताता है तुलसी का पौधा2 / 2

आपके भविष्य की इन दो बातों को बताता है तुलसी का पौधा