फोटो गैलरी

Hindi Newsपश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच 79.70 प्रतिशत मतदान

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच 79.70 प्रतिशत मतदान

पश्चिम बंगाल में रविवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 56 सीटों पर छिटपुट हिंसा के बीच 80 फीसदी के करीब मतदान हुआ। उत्तर बंगाल के छह जिलों अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, उत्तर दिनाजपुर,...

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच 79.70 प्रतिशत मतदान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 17 Apr 2016 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में रविवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 56 सीटों पर छिटपुट हिंसा के बीच 80 फीसदी के करीब मतदान हुआ। उत्तर बंगाल के छह जिलों अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर, मालदा और दक्षिण बंगाल के बीरभूम जिले में शाम पांच बजे तक कुल 79.70 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले।

बीरभूम के सात विधानसभा क्षेत्रों में मतदान चार बजे समाप्त हो गया। इन क्षेत्रों को नक्सलवाद प्रभावित क्षेत्र के रूप में चिह्नित किया गया है। बंगाल में दूसरे चरण में 1.2 करोड़ मतदाता 33 महिलाओं समेत 383 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करेंगे। पहला चरण दो हिस्सों में 4 और 11 अप्रैल को संपन्न हुआ था।

दो एफआईआर दर्ज
तृणमूल कांग्रेस के विवादित नेता अनुव्रत मंडल के खिलाफ रविवार को केस दर्ज किया। अपनी शर्ट पर पार्टी का चुनाव चिह्न दिखाते और दूसरा प्रतिबंध के बावजूद बाहर निकलने को लेकर मंडल के खिालाफ दो मामले दर्ज किए गए। वह पहले से ही चुनाव आयोग की निगरानी में हैं।

फर्जी मतदान का आरोप
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि राज्य में मतदान केंद्र पर कब्जा और फर्जी मतदान हुआ। केंद्रीय बलों की मौजूदगी के बाजवूद बूथों पर मतदान में गड़बड़ी हुई। चुनाव अधिकारी ममता बनर्जी के इशारे पर काम कर रहे हैं। कांग्रेस ने इस संबंध में एक शिकायत दर्ज कराई है।

झड़प में 10 घायल
पुलिस के मुताबिक मालदा के इंग्लिश बाजार विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर माकपा और तृणमूल कांग्रेस के समर्थक भीड़ गए। इसमें तृणमूल के पोलिंग एजेंट सहित दो घायल हो गए। इसके चलते 45 मिनट के लिए मतदान रोक दिया गया। केंद्रीय बलों के हस्तक्षेप के बाद दोबारा मतदान शुरू हो सका। इसी तरह बीरभूम जिले के दमरूत गांव में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष में आठ घायल हो गए। दोनों पक्षों के तीन पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

भूटिया ने केस दर्ज कराई
सिलीगुड़ी विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार बाईचुंग भूटिया ने श्रीगुरु विद्यापीठ बूथ पर फर्जी वोट डाले जाने की शिकायत की। चुनाव आयोग ने शिकायत दर्ज की है। भारतीय फुटबाॠल टीम के पूर्व कप्तान भूटिया माकपा उम्मीदवार सिलीगुड़ी के मेयर और पूर्व मंत्री अशोक भट्टाचार्य के खिलाफ खड़े हैं।

भाजपा प्रत्याशी लॉकेट अधिकारी से उलझीं
बीरभूम जिले में मयूरेश्वरी विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार बांग्ला अभिनेत्री लॉकेट चटर्जी एक मतदान केंद्र पर धांधली की शिकायतों को लेकर पीठासीन अधिकारी से उलझ पड़ीं। अधिकारी की ओर उंगली दिखाते हुए कहा, आपको शर्म नहीं आती, आपको कितने पैसे मिले हैं? आप यहां के लोगों का जीवन बर्बाद कर रहे हैं। आपने जो कुछ भी किया है, इसके बाद क्या आपको नींद आएगी। उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से पूरी बातचीत का मोबाइल कैमरा से वीडियो बनाने के लए कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें