भाजपा बहस के नाम पर अड़ंगा लगा रही है: कांग्रेस - भाजपा बहस के नाम पर अब अड़ंगा लगा रही है: द्विवेदी DA Image
17 नबम्बर, 2019|8:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा बहस के नाम पर अब अड़ंगा लगा रही है: द्विवेदी

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि महिला आरक्षण विधएक को लेकर भारतीय जनता पार्टी की नीयत साफ नहीं दिखाई दे रही है और अब वह सदन में बहस कराने के नाम पर विधेयक पारित कराने में अड़ंगा लगा रही है।

कांग्रेस महासचिव जर्नादन द्विवेदी ने मंगलवार को यहां संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा महिला आरक्षण का विधेयक का समर्थन कर रही है लेकिन सदन में बहस कराने के नाम पर इस विधेयक को पारित कराने में अड़ंगा लगा रही है। उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक पर पिछले एक दशक से इतनी बार लम्बी बहस हो चुकी है। संसद की स्थाई समिति में चर्चा होकर आम सहमति भी बनाई गई है और इसके बावजूद अभी भाजपा सदन में इस विधेयक पर बहस कराने की बात पर अडी़ है।

द्विवेदी ने आरोप लगाया कि इस विधेयक को लेकर इससे भाजपा की नीयत साफ दिखाई नहीं दे रही है। उन्होंने समाजवादी पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि वह डा. राममनोहर लोहिया का नाम लेती है और उनकी जन्मशताब्दी में उनके सिध्दान्तों के विपरीत काम कर रही है।

द्विवेदी ने राज्यसभा में सभापति मोहम्मद हामिद अन्सारी द्वारा कुछ सदस्यों के निलंबन करने की कारवाई को बहुत कम करार दिया और कहा कि इन सदस्यों ने जिस तरह से सदन में आचरण किया और सभापति के आसान पर जाकर अशिष्ट. अशोभनीय आचरण किया. उनके खिलाफ और भी कडी़ कारवाई की जानी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा बहस के नाम पर अड़ंगा लगा रही है: कांग्रेस