मुलायम, लालू और सोनिया ने सदन में किया विचार-विमर्श - मुलायम, लालू और सोनिया ने सदन में किया विचार-विमर्श DA Image
21 नबम्बर, 2019|5:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुलायम, लालू और सोनिया ने सदन में किया विचार-विमर्श

मुलायम, लालू और सोनिया ने सदन में किया विचार-विमर्श

महिला आरक्षण विधेयक पर हुए हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित होने पर मुलायम सिंह और लालू प्रसाद ने सोनिया गांधी से सदन में लगभग 20 मिनट तक बात की लेकिन संभवत: कोई नतीजा नहीं निकला।

सदन को स्थगित किये जाने के समय का सदुपयोग इन नेताओं ने विवाद का हल खोजने के लिए किया। सपा और राजद नेताओं का कहना था कि विधेयक के वर्तमान स्वरूप में पारित होने से समाज के कमजोर तबकों को नुकसान होगा।

सोनिया इन नेताओं को सुझाव देती दिखी कि वे विधेयक को इसके मौजूदा स्वरूप में पारित होने दें। बाद में उनके विचारों को समाहित करने पर विचार हो सकता है।

सोनिया के साथ बैठे गृहमंत्री पी चिदम्बरम और कृषि मंत्री शरद पवार भी मुलायम और लालू से तर्क करते देखे गए।

इस बीच सपा के शैलेन्द्र कुमार ने सोनिया से कहा कि विधेयक का लाया जाना गलत है लेकिन अखिलेश यादव ने उन्हें तुरंत टोकते हुए कहा कि बड़े नेता बात कर रहे हैं।

कुछ देर बाद मुलायम वापस अपनी सीट पर जाकर बैठ गए और विधेयक का विरोध कर रहे एक अन्य वरिष्ठ नेता जदयू अध्यक्ष शरद यादव से विचार विमर्श करने लगे।

इसके बाद शरद को विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के पास जाकर उनसे बात करते देखा गया।

सदन की बैठक दोबारा शुरू होने पर मुलायम और लालू अपनी पार्टियों के सदस्यों के साथ आसन के सामने आकर विधेयक के विरोध में नारे लगाने लगे जो इस बात का स्पष्ट संकेत है कि सोनिया से बातचीत का कोई हल नहीं निकला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुलायम, लालू और सोनिया ने सदन में किया विचार-विमर्श