सेमीफाइनल की दौड़ के लिए पूल-ए में जबरदस्त रस्साकशी - सेमीफाइनल की दौड़ के लिए पूल-ए में जबरदस्त रस्साकशी DA Image
19 नबम्बर, 2019|10:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेमीफाइनल की दौड़ के लिए पूल-ए में जबरदस्त रस्साकशी

सेमीफाइनल की दौड़ के लिए पूल-ए में जबरदस्त रस्साकशी

एफआईएच विश्व कप के पूल-बी से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं लेकिन पूल-ए का रोमांच मंगलवार को नेशनल स्टेडियम में होने वाले अंतिम दौर के मुकाबलों तक कायम है।

इस पूल से अभी तक किसी टीम का नाम तय नहीं हो सका है। पूल-ए में हॉलैंड ने चार मैचों से 10 अंक जुटाए हैं जबकि मौजूदा चैंपियन जर्मनी की टीम आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

अंतिम चार दौर में जगह बनाने वाली टीमों में एशियाई चुनौती का प्रतिनिधित्व कर रही कोरियाई टीम ने सात अंकों के साथ अपनी दावेदारी बरकरार रखी है जबकि छह अंको के साथ न्यूजीलैंड भी इस दौड़ में बना हुआ है।

इस पूल से हालांकि लातिन अमेरिकी देश अर्जेंटीना और कनाडा की टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं लेकिन अभी भी चार टीमों के लिए अंतिम-चार दौर में जगह बनाने का रास्ता खुला हुआ है। मंगलवार को इस पूल के अंतिम दौर के मैच खेले जाने हैं।

जर्मन टीम जहां न्यूजीलैंड से भिड़ेगी वहीं हॉलैंड का सामना कोरिया के साथ होगा। तीसरा मुकाबला अर्जेंटीना और कनाडा के बीच होना है लेकिन यह मुकाबला इस पूल के नतीजों को किसी तरह से प्रभावित नहीं करेगा।

जर्मनी पर जीत हासिल करने के साथ न्यूजीलैंड के कुल अंक 10 हो जाएंगे लेकिन हार की सूरत में उसका पत्ता कट जाएगा। इस जीत से जर्मनी का कुल 11 अंकों के साथ अंतिम चार में पहुंचना तय हो जाएगा।

कोरिया के पास हॉलैंड को हराकर अंतिम चार में पहुंचने का शानदार मौका है। गोल अंतर के लिहाज से वह हॉलैंड के बराबरी पर है लेकिन जीत से कम उसके लिए कतई फायदेमंद नहीं होगा। 5-0 की जीत उसके लिए सबसे अच्छी रहेगी क्योंकि इस अंतर से जीत हासिल करके वह अंकों के लिहाज से जहां हालैंड की बराबरी पर पहुंच जाएगा वहीं गोल अंतर के लिहाज से वह उससे आगे निकल जाएगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेमीफाइनल की दौड़ के लिए पूल-ए में जबरदस्त रस्साकशी