बिना चर्चा मतदान में हिस्सा नहीं लेगी भाजपा - बिना चर्चा मतदान में हिस्सा नहीं लेगी भाजपा DA Image
10 दिसंबर, 2019|4:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिना चर्चा मतदान में हिस्सा नहीं लेगी भाजपा

बिना चर्चा मतदान में हिस्सा नहीं लेगी भाजपा

भाजपा ने मंगलवार को दोहराया कि महिला आरक्षण विधेयक पर राज्यसभा में चर्चा नहीं होने पर वह मतदान में हिस्सा नहीं लेगी। साथ ही पार्टी ने संसद के भीतर और बाहर महंगाई का मुद्दा जोर शोर से उठाने का फैसला किया।

पार्टी संसदीय दल की इस महत्वपूर्ण बैठक में अध्यक्ष नितिन गडकरी भी शामिल हुए जो संसद के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं। भाजपा अपने सोमवार के रुख पर अडिग है कि महिला आरक्षण विधेयक पर यदि चर्चा नहीं हुई तो वह मतदान में हिस्सा नहीं लेगी।

भाजपा के लोकसभा में उप नेता गोपीनाथ मुंडे ने बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि सरकार जो कहती है और जो करती है, उसमें काफी फर्क है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ऐलान किया था कि सरकार विधेयक को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पारित कराएगी लेकिन वह अपने वायदे पर कायम नहीं रहीं। उन्होंने कहा कि हम सरकार से अपील करते हैं कि वह महिला आरक्षण विधेयक को जल्द से जल्द पारित कराये।

गडकरी ने महंगाई के मुद्दे पर संसद में अपनी पार्टी के सांसदों की भूमिका की सराहना की। मुंडे ने गडकरी के हवाले से कहा कि अब समय आ गया है कि यह विरोध सडकों पर ले जाया जाएगा। 21 अप्रैल को सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्रों के अधिक से अधिक लोगों को एकत्र कर 'संसद चलो' का आह्वान करेंगे। उस दिन संसद का घेराव किया जाएगा।

सांसदों से कहा गया है कि वे महंगाई के मुद्दे पर पांच करोड़ लोगों के दस्तखत कराने का लक्ष्य पूरा करें और राज्यों की राजधानियों में भी महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिना चर्चा मतदान में हिस्सा नहीं लेगी भाजपा