खर्राटें भरते मिले आपरेटर - खर्राटें भरते मिले आपरेटर DA Image
21 नबम्बर, 2019|4:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खर्राटें भरते मिले आपरेटर

 मौसम ने करवट क्या ली,सुचारू जलापूर्ति को लेकर निगम अफसरों की टेंशन बढ़ गई। बीती रात इसी मकसद ने शहर के लगभग अधिकाश नलकूपों का औचक निरीक्षण किया गया। पांचों जोनल इलाके में पड़ने वाले नलकूपों की रात्रि चैंकिंग के लिए नौ अधिकारियों की अलग-अलग टीम बनाई थी,टीम के अफसरों के निरीक्षण में लगभग पांच नलकूपों पर आपरेटर बिजली होने के बाद भी नलकूपोंे को चलाते नहीं मिले,वे पूरी नींद में खर्राटें भर रहे थे जबकि कु छ पम्प से ही गायब थे। निरीक्षण टीम की रिपोर्ट के बाद नगर आयुक्त ने इसे गंभीरता से लिया तथा पम्प ठेकेदारों को चेतावनी दी है जिसमें कहा गया है कि इस सीजन में पहली बार चैकिंग हुई है,आगे अगर जनहित के मामले में ऐसी लापरवाही पाई गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


 अपर नगरायुक्त एच एस सहारिया ने बताया कि रात पांचों जोन के लिए नौ अधिकारियों की टीम बनाकर नलकूपों की औचक निरीक्षण कराई गई। निरीक्षण का मकसद ही रात्रि में बिजली रहने के दौरान नलकूपों के सही समय तक संचालन कर टंकियों के भरने से है ताकि सुबह में बिजली न रहने पर भी इलाके में सप्लाई छोड़ी जा सके। लेकिन कविनगर के चिरंजीव विहार व सिटी जोन व विजयनगर जोन के भी कई नलकूप बंद मिले। कहीं आपरेटर खर्राटें भरते मिले तो कुछ नलकूपों पर आपरेटर पम्प बंद कर किसी बहाने गायब थे।


सहारिया ने बताया कि नगर आयुक्त को इसकी रिपोर्ट भेज दी गई है। रिेपोर्ट के बाद पम्प संचालक ठेकेदारों को नोटिस दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बिजली रहने की स्थिति में सभी नलकूपों को चलाने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसा न करने वाले आपरेटरो व उनके ठेंकेदारोंे के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खर्राटें भरते मिले आपरेटर