मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में हो सकते हैं आतंकी-हमले: सरकार - मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में आतंकी हमले के खिलाफ अलर्ट DA Image
12 दिसंबर, 2019|7:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में आतंकी हमले के खिलाफ अलर्ट

मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में आतंकी हमले के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय ने सोमवार को मुंबई, कोलकाता और बेंगलूर के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा कि इन तीन बड़े शहरों को आतंकवादी निशाना बना सकते हैं।

इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादी सलमान अहमद से पूछताछ के आधार पर गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक की सरकारों से कहा कि वे इन शहरों पर हमला करने के आतंकवादियों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए हरसंभव कदम उठाएं।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि जो भी सूचना हमें मिली है हम उसपर कोई भी जोखिम नहीं ले रहे हैं। हमने संबद्ध राज्य सरकारों को अलर्ट किया है कि वे तत्काल सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय करें।

पूछताछ के दौरान सलमान ने स्वीकार किया कि इंडियन मुजाहिदीन ने कथित कराची परियोजना के तहत कराची, काठमांडो, दुबई और पश्चिम एशिया में अपना शिविर स्थापित किया है। सलमान पर अहमदाबाद, वाराणसी और गोरखपुर में हुए बम धमाकों में शामिल होने का संदेह है।

अधिकारी ने कहा कि उसने जांच अधिकारियों के समक्ष यह भी कबूल किया कि आईएम कार्यकर्ता प्रशिक्षण के लिए नेपाल या बांग्लादेश के रास्ते पाकिस्तान जाते हैं। वह गत जनवरी में पाकिस्तान से लौटा था।

कराची परियोजना के तहत आईएम भारतीय युवकों को आतंकी प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान भेजता है और फिर उन्हें देश में उपद्रवकारी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारत भेज दिया जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में हो सकते हैं आतंकी-हमले: सरकार