पाक को हराकर आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में - पाक को हराकर आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में DA Image
13 नबम्बर, 2019|12:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक को हराकर आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

पाक को हराकर आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

डेसमंड एबोट के दो गोल की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 2-1 से हराकर न सिर्फ बारहवें हाकी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया बल्कि वह पूल की शीर्ष टीम भी रही।

आस्ट्रेलिया के लिए एबोट ने 38 और 68वें मिनट में गोल किए। पूल बी के पहले मैच में स्पेन से हारी इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया दोनों के 12-12 अंक रहे लेकिन गोल औसत के आधार पर आस्ट्रेलिया अव्वल रहा।

भारत यदि दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है या ड्रा खेलता है तो चौथे स्थान पर होगा या इसके उलट होने पर दक्षिण अफ्रीका चौथे नंबर पर रहेगा जबकि स्पेन तीसरे स्थान पर है। पूरे मैच में धीमी रफ्तार वाली हाकी खेलने वाली आस्ट्रेलियाई टीम के लिये 68वें मिनट में एबोट ने निर्णायक गोल किया। सर्कल के बाहर डेसमंड हेमंड से मिले पास को उसने गोल में तब्दील करके टीम को जीत दिलाई।

पहले हाफ में पाकिस्तानी टीम ने आस्ट्रेलिया को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। पाकिस्तानी गोलकीपर सलमान अकबर ने जबर्दस्त मुस्तैदी दिखाते हुए कई गोल बचाये। आस्ट्रेलिया को 11वें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला जो बर्बाद गया। इसके दो मिनट बाद मार्क नोल्स का शाट सलमान ने उसी कुशलता से बचा लिया।

पाकिस्तान को 23वें और 24वें मिनट में लगातार पेनाल्टी कार्नर मिले। इनमें से दूसरे को सोहेल ने गोल में तब्दील करके पाकिस्तान का खाता खोला। आस्ट्रेलियाई टीम ने पलटवार की कई कोशिशें की लेकिन नाकामी हाथ लगी।

दूसरे हाफ में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अधिक आक्रामक तेवरों के साथ उतरे। आस्ट्रेलिया ने 38वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। लंबे पास को बखूबी ट्रैप करते हुए एबोट ने डी के भीतर अकेले पाकिस्तानी डिफेंस में सेंध लगाते हुए गोल दागा।

इस बीच पाकिस्तान को मिले दो पेनाल्टी कार्नर बेकार गए। आस्ट्रेलिया को 52वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन गोल नहीं हो सका। पाकिस्तान को 62वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर मिला जिसे आस्ट्रेलियाई टीम के वीडियो रेफरल मांगने पर अंपायर ने अमान्य करार दिया।

इसके चार मिनट बाद पाकिस्तान को बढ़त दुगुनी करने का आसान मौका मिला लेकिन अनुभवी शकील अब्बासी का शाट गोल के ऊपर से निकल गया। आस्ट्रेलिया के लिए 68वें मिनट में एबोट ने एक और गोल करके जीत तय कर दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक को हराकर आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में