एरियर पर डिग्री कालेज के शिक्षक अड़े लेकिन बहिष्कार स्थगित - एरियर पर डिग्री कालेज के शिक्षक अड़े लेकिन बहिष्कार स्थगित DA Image
13 नबम्बर, 2019|9:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एरियर पर डिग्री कालेज के शिक्षक अड़े लेकिन बहिष्कार स्थगित

एरियर भुगतान को लेकर चल रहे आंदोलन पर शासन व शिक्षकों की सोमवार को हुई वार्ता किसी नतीजे पर नहीं पहुँची। शिक्षक इस बात पर राजी थे कि उनके बहिष्कार के कारण छात्रों का अहित न हो। लेकिन वह अपना एरियर भी जल्द से जल्द चाहते हैं। राज्य सरकार एरियर भुगतान करने की हालत में नहीं है।

शासन ने शिक्षकों को केवल आश्वासन दिया। यह मामला अब मुख्यमंत्री तक जाएगा। शिक्षकों को 11 मार्च को फिर वार्ता के लिए बुलाया गया है। वार्ता के बाद देर शाम तक शिक्षक अपनी अगली रणनीति नहीं तय कर पाए जबकि शासन का स्पष्ट मानना है कि शिक्षक अगर नहीं माने तो उन पर सख्ती होगी।

शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार की शाम उच्च शिक्षा सचिव अनिल संत से मिला। श्री संत मुख्यमंत्री के सचिव भी हैं। उन्होंने एरियर के प्रश्न पर सरकार की स्थिति साफ की। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को एरियर तो हर हाल में देना ही है। इसके लिए वित्त के प्रबंधन के लिए थोड़ा वक्त दीजिए।

शिक्षक शासन से आश्वासन चाहते थे, जो उन्हें नहीं मिला। इसके लिए 11 मार्च को फिर उन्हें बुलाया गया है। दरअसल विवि व कालेजों के शिक्षकों क करीब 240 करोड़ रुपए का एरियर बकाया है। इसमें अस्सी फीसदी केन्द्र सरकार को देना है बाकी 20 फीसदी सरकार को भुगतान करना है। राज्य सरकार के लिए यह 20 फीसदी वित्त जुटना मुश्किल पड़ रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एरियर पर डिग्री कालेज के शिक्षक अड़े लेकिन बहिष्कार स्थगित