इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीती - इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीती DA Image
19 नबम्बर, 2019|10:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीती

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीती

इंग्लैंड की महिला टीम ने तीसरे और अंतिम टवेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सोमवार को भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

भारत ने मौजूदा टवेंटी 20 चैंपियन इंग्लैंड को दूसरे मैच में हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी थे लेकिन निर्णायक मैच में मेहमान टीम मजबूत साबित हुई। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद चार विकेट पर 125 रन ही बना पाई। इंग्लैंड ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 126 रन बनाकर जीत दर्ज की।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चौथी गेंद पर ही विकेटकीपर बल्लेबाज सुलक्षणा नायक का विकेट गंवा दिया। कप्तान मिताली राज (22) और दूसरी सलामी बल्लेबाज पूनम राउत (28) ने 9.1 ओवर में 48 रन की साझेदारी करके स्थिति संभालने की कोशिश की।

इन दोनों बल्लेबाजों के चार रन के अंदर पवेलियन लौटने से भारत फिर दबाब में आ गया। ऐसे में फार्म में चल रही हरमनप्रीत कौर (25 गेंद पर 30 रन) और अनुभवी अंजुम चोपड़ा (22) ने आठ ओवर में 56 रन जोड़कर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया।

इंग्लैंड की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 23 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। इनमें से दो विकेट गौहर सुल्ताना ने लिए। लौरा मार्श (53 गेंद पर 46 रन) ने हालांकि टीम को इस संकट से उबारकर जीत की दहलीज तक पहुंचाया। मार्श को बेथ मोर्गन (28) और जेनिफर गुन (22) का अच्छा सहयोग मिला जिनके साथ उन्होंने चौथे और पांचवें विकेट के लिए क्रमश: 49 और 44 रन की साझेदारी की।

सुल्ताना भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रही। उन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट लिए। तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल रही थी। इंग्लैंड ने इस तरह से वनडे सीरीज में 3-2 से हार का बदला भी चुकता कर दिया।

इंग्लैंड की कप्तान चालरेट एडवडर्स ने बाद में कहा कि जीत के साथ अंत करना अच्छा रहा। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता टवेंटी 20 सीरीज में जीत दर्ज करना था। हमने पूरे दौरे में टीम के तौर पर कड़ी मेहनत की। अब हमारी निगाहें वेस्टइंडीज में होने वाले टवेंटी 20 विश्व कप में अपने खिताब की रक्षा करने पर लगी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीती