विश्वविद्यालय व कालेजों के शिक्षकों ने दिया धरना - विश्वविद्यालय व कालेजों के शिक्षकों ने दिया धरना DA Image
11 दिसंबर, 2019|9:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्वविद्यालय व कालेजों के शिक्षकों ने दिया धरना

उप्र आवासीय विश्वविद्यालय शिक्षक महासंघ के आह्वान पर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से सम्बद्ध महाविद्यालयों और सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने अलग-अलग धरना दिया। महाविद्यालयों के शिक्षकों ने भारतमाता मंदिर पर और संस्कृत विश्वविद्यालयों के शिक्षकों ने वाग्देवी मंदिर पर धरना दिया।

शिक्षकों की मांग है कि 1 जनवरी से 06 से एरियर का भुगतान किया जाय, आवासीय भत्ता दिया जाए और यूजीसी की सिफारिशें पूरी तरह लागू हों। उन्होंने काशी विद्यापीठ परिसर में परीक्षा कार्य में संलग्न शिक्षकों को संगठन के पीठ में छुरा भोंकने की संज्ञा दी। धरना 3 बजे तक चला।

धरने की अध्यक्षता सम्बद्ध महाविद्यालय शिक्षक एसोसिएशन के अध्यक्ष डा.काशीनाथ सिंह ने की। संचालन महामंत्री डा.वीरेंद्र सिंह ने की। धरना स्थल पर डा.राजेद्र सिंह, डा.हरिश्चंद्र सिंह, डा.एसएन चौबे, डा.अशोक कुमार उपाध्याय, डॉ.बृजेन्द्र पांडेय, डा.राजेंद्र पांडेय, डा.योगेन्द्र सिंह और डा.देवेंद्र सिंह ने भी विचार व्यक्त किये।

धरने पर वाराणसी, चंदौली, मीरजापुर, सोनभद्र, भदोही और बलिया के शिक्षक शामिल थे। सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में शिक्षकों के धरने में डा.सोमनाथ त्रिपाठी, डा.हरिप्रसाद अधिकारी आदि शामिल थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विश्वविद्यालय व कालेजों के शिक्षकों ने दिया धरना