फीस-नहीं देने पर रुचिका पर जुर्माना नहीं लगाया स्कूल ने - फीस नहीं देने पर रुचिका पर जुर्माना नहीं लगाया स्कूल ने DA Image
17 नबम्बर, 2019|8:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फीस नहीं देने पर रुचिका पर जुर्माना नहीं लगाया स्कूल ने

हरियाणा के पूर्व डीजीपी एसपीएस राठौड़ द्वारा 1990 में छेड़छाड़ की शिकार हुई 14 वर्षीय रुचिका गिरहोत्रा के स्कूल ने उसे निकालने से पहले फीस का भुगतान नहीं होने पर उस पर कभी जुर्माना नहीं लगाया था।

सीबीएसई ने चंडीगढ़ के सेक्रेड हार्ट कान्वेंट को अपने कारण बताओ नोटिस में उप संभागीय मजिस्ट्रेट, पंचकूला प्रेरणा पुरी की जांच रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि रिकार्ड में यह नहीं दिखाई देता कि दिवंगत रुचिका पर शुल्क का भुगतान नहीं करने पर कभी भी कोई जुर्माना लगाया गया था।

मुंबई के कार्यकर्ता अजय मराठे द्वारा दाखिल एक आरटीआई आवेदन के जवाब में इस नोटिस की एक प्रति मुहैया करायी गयी है। इसके मुताबिक वास्तव में जुर्माना लगाये जाने का सवाल तभी उठता जब स्कूल उससे शुल्क का देरी से भुगतान स्वीकार कर लेता।

चंडीगढ़ प्रशासन ने रुचिका के निष्कासन के मामले में स्कूल की भूमिका में जांच का आदेश दिया था, जिसे पुरी ने पूरा किया।

पंचकूला की एक अदालत ने पिछले साल दिसंबर में हरियाणा के पूर्व डीजीपी एसपीएस राठौड़ को रुचिका के साथ छेड़छाड़ का दोषी ठहराया था। घटना के तीन साल बाद उसने आत्महत्या कर ली थी।

रिपोर्ट कहती है कि रुचिका गिरहोत्रा के व्यापक अकादमिक और भविष्य के हितों को संज्ञान में लेने के बजाय उसे स्कूल से निकाल दिया गया।

स्कूल ने दावा किया था कि रुचिका ने फीस का भुगतान नहीं किया था, इसलिए उसे निकाला गया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फीस-नहीं देने पर रुचिका पर जुर्माना नहीं लगाया स्कूल ने