हाकी ओलंपियन ने लगाया आयोजन समिति पर बदसलूकी का आरोप - हाकी ओलंपियन ने लगाया आयोजन समिति पर बदसलूकी का आरोप DA Image
11 दिसंबर, 2019|8:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाकी ओलंपियन ने लगाया आयोजन समिति पर बदसलूकी का आरोप

हाकी ओलंपियन ने लगाया आयोजन समिति पर बदसलूकी का आरोप

भारतीय हाकी के सुनहरे दौर के गवाह रहे हाकी ओलंपियन ने यहां चल रहे हाकी विश्व कप की आयोजन समिति पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए कहा है कि सुरक्षा के नाम पर उन्हें प्रताड़ित किया गया और यही कारण है कि कई ओलंपियन प्रतियोगिता का बहिष्कार कर रहे हैं।

वर्ष 1980 में मास्को में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हाकी टीम के सदस्य रहे और अर्जुन पुरस्कार और पद्मश्री से सम्मानित मोहम्मद शाहिद ने बनारस से कहा कि टूर्नामेंट शुरू होने से दो दिन पहले मेरे पास हाकी इंडिया और हीरो होंडा का पत्र आया था लेकिन उन्होंने महज औपचारिकता निभाई थी और हमें मैच दिखाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया था।

अपने समय के दिग्गज फारवर्ड खिलाड़ियों में शुमार रहे शाहिद ने अपना दुख बयां करते हुए कहा कि पत्र के साथ एक फार्म भेजा गया था जिसमें पुलिस वैरीफिकेशन की बात कही गई थी। यह तो महासंघ की सरासर बदतमीजी है। अब उन्हें पदश्री और अर्जुन पुरस्कार विजेता खिलाड़ी का पुलिस वैरीफिकेशन कराने की जरूरत पड़ रही है।

उन्होंने कहा कि महासंघ ने इसी रवैये से नाराज होकर मैंने विश्व कप के मैच देखने के लिए दिल्ली नहीं आने का फैसला किया और इस प्रतियोगिता का बहिष्कार कर रहा हूं। अगर मेरे जैसे ओलंपियन दिल्ली आते तो टीम का हौसला ही बढ़ाते। वर्ष 1975 में एकमात्र विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे असलम शेर खान ने भी शाहिद के सुर में सुर मिलाया और आयोजन समिति पर जमकर बरसे।

असलम ने कहा कि आयोजन समिति नहीं चाहती कि हम मैच देखने आएं। सुरक्षा के नाम पर पूर्व खिलाड़ियों को परेशान किया गया। आयोजन समिति के सदस्यों को सभी गेट से अंदर दाखिल होने के पास दिए गए हैं जबकि हाकी के असल नायक धक्के खा रहे हैं। उन्हें सिर्फ दो नंबर गेट से प्रवेश की इजाजत दी जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रहने वाले पूर्व खिलाड़ियों के साथ भी बुरा सलूक हो रहा है। अंदर घुसने के लिए कार्ड जारी नहीं किए गए हैं।

असलम ने कहा कि आयोजन समिति के रवैये से खिलाड़ी काफी नाराज हैं। कई पूर्व खिलाड़ियों ने तो विश्व कप का बहिष्कार किया है। विश्व कप विजेता टीम का कोई सदस्य मैच देखने नहीं पहुंचा। दक्षिण भारत से भी कोई नहीं आया जबकि पश्चिम भारत और मुंबई से भी कोई पूर्व खिलाड़ी विश्व कप के मैच देखने नहीं पहुंचा है।

विश्व कप विजेता टीम में असलम के साथी और पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में विजयी गोल दागकर टीम को चैम्पियन बनाने वाले अशोक कुमार ने हालांकि बहिष्कार की खबरों पर अनभिज्ञता जताई लेकिन कहा कि आयोजन समिति ने उन्हें आमंत्रित नहीं किया।

अशोक ने कहा कि मुझे बहिष्कार की जानकारी नहीं है मैं तो टीवी पर विशेषज्ञ के तौर पर जा रहा हूं। हालांकि आयोजन समिति ने मुझे आमंत्रित नहीं किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाकी ओलंपियन ने लगाया आयोजन समिति पर बदसलूकी का आरोप