बिहार के हर जिले में होगा विशेष पुलिस प्रकोष्ठ - बिहार के हर जिले में होगा विशेष पुलिस प्रकोष्ठ DA Image
14 नबम्बर, 2019|6:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार के हर जिले में होगा विशेष पुलिस प्रकोष्ठ

बिहार में अपराधियों पर लगाम कसने के लिए राज्य सरकार ने प्रत्येक जिले में विशेष पुलिस प्रकोष्ठ बनाने की घोषणा की है। पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक प्रत्येक जिले में रंगदारों पर लगाम लगाने के लिए 'रंगदारी निरोधक प्रकोष्ठ ' का गठन किया जाएगा, वहीं अपहरणकर्ताओं पर लगाम लगाने के लिए 'अपहरण रोकथाम प्रकोष्ठ' का गठन किया जाएगा। इसी तरह महिलाओं और कमजोर वर्ग पर होने वाले अत्याचार एवं उन पर हो रहे अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए विशेष पुलिस प्रकोष्ठ का गठन किया जाएगा।

मुख्यालय के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि निरीक्षक स्तर तक के भ्रष्ट अधिकारियों पर निगरानी रखने के लिए 'निगरानी प्रकोष्ठ' का गठन किया जाएगा। इन प्रकोष्ठों में आने वाली शिकायतों का निपटारा पुलिस अधीक्षक तथा पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआइजी) स्तर के पदाधिकारी करेंगे।

उधर, राज्य के पुलिस महानिदेशक नीलमणि ने सोमवार को बताया कि इन प्रकोष्ठों के गठन के लिए प्रत्येक जिला के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्रत्येक जिले में विशेष दस्ते का भी गठन किया जाएगा, जिसमें विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के जवानों के साथ-साथ चुनिंदा पुलिस अधिकारियों को शामिल किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार के हर जिले में होगा विशेष पुलिस प्रकोष्ठ