यूं सजाएं बैचलर रूम - यूं सजाएं बैचलर रूम DA Image
13 नबम्बर, 2019|9:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूं सजाएं बैचलर रूम

यूं सजाएं बैचलर रूम

हर बैचलर को एक कूल जगह रहने के लिए चाहिए और अगर यह जगह साफ-सुथरी हो तो क्या कहने। लेकिन ज्यादातर बैचलर के लिए इसे पूरी तरह से साफ-सुथरा रखना मुश्किल होता है। उनके कमरे अव्यवस्थित रहते हैं। यहां पर हम कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिससे आप अपनी रहने की जगह को साफ-सुथरा रख सकते हैं और अपनी मां व गर्लफ्रेंड दोनों को इम्प्रेस भी कर सकते हैं।

अगर आपका सोफा काफी पुराना हो चुका हो तो उसे बदल दें। लेदर के सोफे अच्छे रहते हैं। ये सोफे ऐसे होने चाहिए जो आरामदायक होने के साथ ही आसानी से साफ भी हो सकें।

जिस कमरे में आप कम रहते हैं, वहां कम ऊंचाई के फर्नीचर का इस्तेमाल करें, जैसे लो कॉफी टेबल, लो बेड और लो सोफा, जिससे आप आराम से बैठ या लेट सकें। आप सुंदरता के लिए झालर का प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा आप छत पर कुछ सुंदर लैम्प और रीडिंग लैम्प भी लगा सकते हैं। विशेष मौकों के अनुसार कमरे में लाइटिंग की व्यवस्था भी कर सकते हैं।
इसके अतिरिक्त आप कमरे में अपने स्कूल, कॉलेज या बचपन की यादों को सहेजने के लिए फोटोग्राफ आदि अच्छी तरह से सजा सकते हैं। कमरों के किनारों पर ताजे प्लांट लगा सकते हैं। बैचलर के निवास स्थान के लिए ब्लैक और गहरा लाल रंग अच्छा है, लेकिन कुछ को लाइट शेड्स भाते हैं। कमरों की दीवारों पर आप पेंटिंग, अलग-अलग तरह के स्लोगन, शरारती कमेंट्स भी लिख सकते हैं। इसके अलावा आप कमरे में स्मार्ट कुशन और पर्दे भी लगा सकते हैं।

आपके निवास पर लेटेस्ट एंटरटेनमेंट के उपकरण दोस्तों के मनोरंजन के लिए जरूर होने चाहिए। अगर आपके पास होम थिएटर सिस्टम है, तो इसे सेंटर जगह पर रखें। अगर नहीं तो आप प्लाज्मा फ्लैट स्क्रीन टीवी रख सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूं सजाएं बैचलर रूम