बाथरूम को दें नया रूप - बाथरूम को दें नया रूप DA Image
11 दिसंबर, 2019|6:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाथरूम को दें नया रूप

बाथरूम को दें नया रूप

दौड़ती भागती जिंदगी में बाथरूम तनाव को कम करने की जगह भी बन रही है। बाजार में उपलब्ध ट्रेडिशनल या फिर आधुनिक बाथ फिटिंग बाथरूम की शोभा बढ़ाने में मददगार हैं।

नया घर खरीदते समय या फिर नए घर में शिफ्ट होने के समय सबसे पहले हम बाथरूम देखते हैं। कई बार बाथरूम पसंद न आने की वजह से घर बदलना पड़ जाता है, लेकिन हम में से कुछ ही खुशनसीब होते हैं, जिन्हें अपनी पसंद का बाथरूम भी मिले। ऐसे में हमें हर सुबह नापसंद बाथरूम से दिन की शुरुआत करनी पड़ती है। अगर आप बाथरूम में कुछ एक्ससेरीज को चेंज कर नया रूप दे दें तो इससे आपके मन को पूरे दिन तरोताजा बनाए रखने में मदद मिलेगी।

बदलाव करें

शेड्स ऑफ इंडिया के मनदीप नेगी का कहना है कि आजकल बाथरूम में स्टाइलिश एक्ससेरीज के उपयोग का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। लोग बाथरूम में शॉप डिसेज, शॉवर फिटिंग, जैसे वॉश बेसिन, बाथटब्स और जलरोधक आइटम का प्रयोग कर रहे हैं।

सुविधाजनक जोन

बाथरूम एक्ससेरीज बनाने वाली कंपनियों ने इस क्षेत्र में भी प्रयोग करने शुरू किए है। कंपनियां अब स्टेनलेस स्टील, क्रोम प्लेटेड स्टील, सिरामिक्स और ग्लास धातुओं का इस्तेमाल कर रही हैं। छोटी-छोटी चीजों को सुव्यवस्थित ढंग से मैनेज कर आप बाथरूम काफी जगह बना सकते है। आप बाथरूम में रेन शॉवर, बहुउद्देश्यीय टब्स का प्रयोग करने के साथ ही दीवार पर टेलीविजन भी लगा सकते हैं। दौड़ती भागती जिंदगी में बाथरूम तनाव को कम करने की जगह भी बन रही है। इवोक के अमिताभ बेंद्रे का कहना है कि बाथरूम का आजकल लोग व्यक्तिगत स्पा के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।

वारया के बिन्दु वढेरा का कहना है कि बाजार में उपलब्ध ट्रेडिशन या फिर आधुनिक बाथ फिटिंग बाथरूम की शोभा बढ़ाने में मददगार साबित हो रहे हैं। आप अपनी जरूरत और पसंद के हिसाब से सही फिटिंग को चुनकर अपने बाथरूम को मनचाहा स्वरूप दे सकते हैं। वहीं नेगी का कहना है कि बाजार में बाथरूम एक्ससेरीज हजार रुपए से लेकर लाख रुपए में उपलब्ध हैं, लेकिन आप अपनी सहूलियत के हिसाब से एक्ससेरीज को चुनकर आपने घर के इस कोने को एक अलग स्वरूप दे सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बाथरूम को दें नया रूप