चाय की प्याली पर उभरी तस्वीर! - चाय की प्याली पर उभरी तस्वीर! DA Image
14 नबम्बर, 2019|7:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चाय की प्याली पर उभरी तस्वीर!

चाय की प्याली पर उभरी तस्वीर!

क्या आप भी चाहते हैं कि घूंट-घूंट में समाई हो आपके सबसे खास या फिर आपकी ही तस्वीर? यदि हां, तो यह अब संभव हो सकता है। क्रॉकरी का यह नया ट्रेंड लोगों को खूब लुभा रहा है।

किसी युवा के दिलबर की तस्वीर हो उसके हाथ में कॉफी पीने वाले मग पर या फिर किसी मां के हाथ में सुबह की चाय की चुस्की लेते कप पर हो उनकी विदा हुई बेटी की तस्वीर, जिसे शायद बचपन से अब तक उन्होंने अपने आंचल की छांव में रखा, तो ऐसे में चाय या कॉफी की चुस्की का मजा कई गुना बढ़ जाता है। क्रॉकरी में यह लेटेस्ट ट्रेंड है खुद के लिए भी और तोहफे के रूप में किसी को देने के लिए भी।

तोहफे के रूप में देने के लिए कैमरों, फोटो फ्रेम या फिर फोटो का सुंदर कोलाज अब आम बात है। यदि आप इन सबसे हटकर कुछ चाहते हों तो कप या क्रॉकरी पर तस्वीर नयी चीज है। हमारे यहां लोगों की तस्वीरों में रुचि अधिक होने के कारण ऐसे तोहफे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इसके तहत आप कप पर एक से तीन फोटो तक लगवा सकते हैं। इतना ही नहीं, ग्रीटिंग कार्ड की तरह इन पर तस्वीर के साथ आप कोटेशन, खास मैसेज या फिर सुंदर डिजाइन जैसे हार्ट, पॉलका डॉट्स आदि भी बनवा सकते हैं।

एक खास बात और। आप क्या चाहते हैं कि कप पर तस्वीर हमेशा नजर आए या फिर चाय, कॉफी आदि पीते समय ही नजर आए? चौंकिए मत, दरअसल फोटो वाले कप दो तरह के होते हैं। पहला वह, जिस पर फोटो व डिजाइन एक बार बनाने के बाद हमेशा नजर आएंगे। व्हाइट बेस के ये कप अंदर वाले हिस्से में अनेक रंगों में मिलते हैं, जैसे लाल, गहरा नीला, हल्का नीला, हरा, पीला, गुलाबी, काला आदि। सिरामिक के बने इन कपों को आप अपनी क्रॉकरी की अलमारी, टेबल आदि पर सजा सकते हैं। नए रंग-रूप के कारण सहज ही लोगों का ध्यान इनकी ओर जाता है। दुकान पर आपको सिरामिक के प्लेन कप दिखाए जाते हैं। आप अपनी पसंद की रंगीन या फिर ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर दे सकते हैं। ऐसे कप चाइनीज होते हैं और ढाई सौ से पांच सौ रुपये तक की कीमत में मिल जाएंगे।

दूसरे तरह के कप को मैजिक कप कहते हैं। इसकी खास बात यह है कि इसमें जब आप गरम पानी, चाय, कॉफी, दूध आदि डालते हैं, तब इस पर बनवाई हुई तस्वीर व डिजाइन नजर आने लगते हैं। बाकी समय वह तस्वीर बाहर से एक गहरे रंग के धब्बे जैसी नजर आती है। इसकी कीमत दूसरे कप से लगभग दोगुनी होती है।

दोनों ही तरह के कप आपको क्रॉकरी या गिफ्ट शॉप्स, जैसे आर्चीज आदि में मिल जायेंगे। कप का चुनाव करने के बाद आपको एक से चार दिन का समय दुकानदार को देना होता है। फिर वह आपके ऑर्डर के बाद फोटो की प्रक्रिया करवाते हैं। इन कपों में फोटो हमेशा समाई रहती है, चिपकाई नहीं जाती। ऐसी प्यालियों की देखरेख भी आसान है, बिल्कुल आम प्यालियों की तरह। हां, इस बात का ध्यान जरूर रखें कि धोते वक्त इन पर  स्क्रैच न पड़ें। इससे फोटो की भी शोभा कम होगी। वैसे अभी इन कप के आकार और रंग में बहुत ज्यादा विकल्प नहीं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चाय की प्याली पर उभरी तस्वीर!