अर्जेंटीना से हारकर न्यूजीलैंड की चुनौती खत्म - अर्जेंटीना से हारकर न्यूजीलैंड की चुनौती खत्म DA Image
17 नबम्बर, 2019|7:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अर्जेंटीना से हारकर न्यूजीलैंड की चुनौती खत्म

अर्जेंटीना से हारकर न्यूजीलैंड की चुनौती खत्म

फाकुंडो कालियोनी के गोल की बदौलत अर्जेंटीना ने रविवार को न्यूजीलैंड पर 1-0 से अप्रत्याशित जीत दर्ज करके उसे सेमीफाइनल में प्रवेश की दौड़ से बाहर कर दिया। पिछले मैच में जर्मनी को कड़ी चुनौती देने के बाद 4-3 से हारी अर्जेंटीना टीम ने आखिरकार आज टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। उसके लिए एकमात्र गोल 55वें मिनट में कालियोनी ने दागा।

पूल ए में न्यूजीलैंड ने चार मैच खेलकर छह अंक बनाए हैं। उसे आखिरी मैच नौ मार्च को विश्व और ओलंपिक चैम्पियन जर्मनी से खेलना है। जर्मनी के तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा के साथ सात अंक हैं जबकि हालैंड के तीनों मैच जीतकर नौ अंक हैं। जर्मनी अगर आज होने वाले आखिरी मैच में हालैंड को हरा देता है तो उसके दस अंक हो जाएंगे जबकि हालैंड के नौ ही अंक रहेंगे। ऐसे में दस मार्च को हालैंड और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाला मैच निर्णायक होगा जिसमें जीतने वाली टीम अंतिम चार में पहुंचेगी। यदि जर्मनी हारता है तो उसे नौ मार्च को न्यूजीलैंड को हराना होगा।

अर्जेंटीना की टीम मैच में पहले ही क्षण से विजेताओं वाले तेवरों के साथ खेली। उसकी फारवर्ड पंक्ति खासकर अनुभवी प्रेडो इबारा और कालियोनी ने जबर्दस्त खेल दिखाया। पहले हाफ में न्यूजीलैंड को एक पेनाल्टी स्ट्रोक भी मिला लेकिन रियान आर्चिबाल्ड का शाट जुआन थामस एस्पिनोसा ने बचा लिया।

दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने कीवी गोल पर लगातार हमले बोले। उसे 53वें और 54वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर मिले लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। इसके अगले ही मिनट हालांकि कालियोनी ने सर्कल के भीतर दाहिनी ओर से इबारा के क्रास पर सामने की ओर डाइव लगाते हुए गेंद को गोल के भीतर डाल दिया।

कीवी टीम बिल्कुल फार्म में नजर नहीं आई और उसके फारवर्ड ने कई गलतियां की। उन्हें पूरे मैच में एक पेनाल्टी कार्नर और एक स्ट्रोक मिला लेकिन अर्जेंटीना के गोलकीपर ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए गोल नहीं गंवाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अर्जेंटीना से हारकर न्यूजीलैंड की चुनौती खत्म