महिला सशक्तिकरण के लिए जागरूकता पैदा करनी होंगीः वालिया - महिला सशक्तिकरण के लिए जागरूकता पैदा करनी होंगीः वालिया DA Image
9 दिसंबर, 2019|11:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिला सशक्तिकरण के लिए जागरूकता पैदा करनी होंगीः वालिया

महिला सशक्तिकरण के लक्ष्य को पाने के लिए महिलाओं में उनके अधिकारों के प्रति चेतना पैदा करने व उनमें आत्मसम्मान जगाने के मकसद से समाज में जागरूकता पैदा करनी चाहिए।

यह विचार दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य मंत्री प्रोफेसर किरण वालिया ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर नीति बाग क्लब में दिल्ली सरकार व नई दिल्ली वर्क्स एसोसिएशन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित हेल्थ फेस्टिवल स्वस्थ दिल्ली 2010 का उदघाटन करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि स्त्रियों व लड़कियों के लिए समानता एक आर्थिक और सामाजिक जरूरत हैं। जब तक स्त्रियां और लड़कियां गरीबी व अन्याय से मुक्त नहीं हो जाती तब तक हमारी सभी लक्ष्य शांति, सुरक्षा व विकास खतरे में पड़ रहेंगे और महिलाओं की उन्नति के लक्ष्य को पाने के बजाय उनकी अवनति ही होगी।

इस हेल्थ फेस्टिवल में रक्तदान शिविर आयोजित करने के साथ-साथ लोगों को स्वस्थ सेवाएं उपलब्ध कराने के मकसद से ह्दय रोग जांच शिविर, मुफ्त ईसीजी, डायबिटीज चेक-अप भी किया गया। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों के लिए कई लोगों को पुरस्कृत किया गया।

पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण और ग्लोबल वार्मिग जैसे विषयोंपर बच्चों द्वारा बनाई गई आकर्षक पेटिंग्स के लिए सम्मानित किया गया।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महिला सशक्तिकरण के लिए जागरूकता पैदा करनी होंगीः वालिया