ठूंस-ठूंस कर ले जा रहे थे 94 बेजुबान - ठूंस-ठूंस कर ले जा रहे थे 94 बेजुबान DA Image
11 दिसंबर, 2019|5:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ठूंस-ठूंस कर ले जा रहे थे 94 बेजुबान


दो बड़े ट्रकों में ठूंस-ठूंस कर ले जाए जा रहे 94 मवेशियों को पुलभट्टा पुलिस चौकी पुलिस ने बरामद कर एक ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया है। जबकि उसका साथी ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। बेहोश करके ट्रकों में डाले गए पशुओं में से नौ पशुओं ने दम तोड़ दिया था। पुलिस ने सभी पशुओं को गौशाला कनकपुर भेज दिया है। जहां चिकित्सक उन्हें उपचार दे रहे हैं। पुलिस के मुताबिक हरदोई से कुछ दूर स्थित एक गांव में लगे मेले से इन पशुओं को खरीदा गया था। इन्हें वध के लिए रामपुर ले जाया जा रहा था।

कोतवाल बीबीडी. जुयाल ने बताया कि मुखबिर ने सूचना दी कि बरेली की ओर से हबीबी रोड लाइंस रामपुर के दो ट्रम्बो में (धान की भूसी भरने वाले बढे ट्रक) मवेशी लाए जा रहे हैं। जिस पर पुलभटटा चौकी पर वाहन चैकिंग अभियान चलाया गया।

रविवार सुबह करीब चार बजे हबीबी रोड लाइंस का ट्रक संख्या एचआर. 38 जे0 4579 व यूपी 78 एएम 9431 तेजी से आता दिखाई दिया। रुकने का इशारा करने पर एक ट्रक चालक कूदकर फरार हो गया। जबकि दूसरे को कांस्टेबल प्रमोद सिंह रौतेला एवं प्रकाश जोशी ने दबोच लिया। उसने अपना नाम बबलू पुत्र इकबाल ग्राम सिंधौली थाना मीरगंज उत्तर प्रदेश बताया। बताया कि हरदोई से 30 किमी. दूर एक गांव में लगे मेले से सभी मवेशियों को खरीदकर वध के लिए रामपुर के मो. बजरिया ले जा रहे थे।

पुलिस ने बरामद सभी पशुओं को गौलोक धाम गौशाला कनकपुर भेज दिया है। जहां पशु चिकित्सक डॉ मृगेश चौधरी, डॉ गुरप्रीत सिंह पशुओं का उपचार कर रहे हैं। चिकित्सकों की टीम ने नौ पशुओं को मृत घोषित कर दिया। पुलिस टीम में कोतवाल बीबीडी. जुयाल, एसएसआई बीएल वर्मा, उपनिरीक्षक गोपाल सिंह बिष्ट, प्रकाश जोशी, प्रमोद सिंह रौतेला, संजय शर्मा शामिल रहे। कोतवाल जुयाल बताया कि आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

वहीं पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ मृगेश चौधरी का कहना है कि मवेशियों को इंजेक्शन से बेहोश कर ट्रकों में ठूंसा गया होगा। इस स्थिति में मवेशी चार से छह घंटे तक बेहोश रहते हैं। अधिक मात्र में इंजेक्शन लगाने पर जानवर की मौत भी हो जाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ठूंस-ठूंस कर ले जा रहे थे 94 बेजुबान