फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत को पाक के प्रति अपनी नीतियां बदलनी चाहिए: कुरैशी

भारत को पाक के प्रति अपनी नीतियां बदलनी चाहिए: कुरैशी

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान भारत समेत अपने सभी पड़ोसियों के साथ दोस्ताना संबंध स्थापित करना चाहता है हालांकि, भारत को पाकिस्तान के प्रति अपनी नीतियों में बदलाव लाने की...

भारत को पाक के प्रति अपनी नीतियां बदलनी चाहिए: कुरैशी
एजेंसीSun, 07 Mar 2010 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान भारत समेत अपने सभी पड़ोसियों के साथ दोस्ताना संबंध स्थापित करना चाहता है हालांकि, भारत को पाकिस्तान के प्रति अपनी नीतियों में बदलाव लाने की आवश्यकता है।

कुरैशी ने कहा कि देशों के बीच समस्याओं का बिना बातचीत के उचित तरीके से समाधान नहीं किया जा सकता लेकिन उसी वक्त सिर्फ शब्द से नतीजा नहीं मिल सकता। उन्होंने कहा कि अगर बातचीत सिर्फ शब्दों के स्तर तक रहती है तो हम कोई परिणाम हासिल नहीं करेंगे।

कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा एकतरफा संबंध स्थापित करने से एकता और अखंडता स्थापित नहीं हो सकती। उन्होंने भारत सरकार से पाकिस्तान के प्रति अपनी नीतियों में बदलाव लाने का आह्वान किया। कुरैशी ने भारत के साथ रिश्तों को सामान्य बनाने और विवादों तथा मतभेदों के समाधान के लिए पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे प्रयासों के बारे में कहा कि हाल में पाकिस्तानी सरकार ने रचनात्मक बातचीत करने और दोनों पक्षों के बीच टकराव के समाधान के लिए नई दिल्ली में विदेश सचिव स्तर की वार्ता में हिस्सा लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें