खेलों के मद्देनजर मेट्रो करेगी विशेष प्रबंध - खेलों के मद्देनजर मेट्रो करेगी विशेष प्रबंध DA Image
9 दिसंबर, 2019|11:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खेलों के मद्देनजर मेट्रो करेगी विशेष प्रबंध

दिल्ली में इस साल अक्तूबर में होने वाले राष्ट्रमण्डल खेलों के दौरान भीड़ की आशंका के मद्देनजर मेट्रो प्रबंधन ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर विशेष प्रबंध करने का निर्णय लिया हैं।

उल्लेखनीय हैं कि जवाहर लाल नेहए स्टेडियम में राष्ट्रमण्डल खेलों के सबसे ज्यादा खेल आयोजित किए जाएंगे। हालांकि यहां अभी मेट्रो का काम जारी है। लेकिन मेट्रो प्रबंधन ने अभी से यहां की व्यवस्था के प्रबंधन का काम शुरू कर दिया हैं।

स्टेडियम से सटे इस मेट्रो स्टेशन में पांच प्रवेश और निकास बनाए जाएंगे। इसके अलावा चौड़ी स्वाचालित सीढ़ियां और कई टोकन केन्द्र बनाए जाएंगे।

मेट्रो प्रवक्ता अनुज दयाल ने कहा, अमूमन सीढ़ियों की चौड़ाई 2.4 मीटर होती है, लेकिन इस मेट्रो स्टेशन पर सीढ़ियों की चौड़ाई 4.25 मीटर रखी जाएगी। जिससे अधिक भीड़ से निपटा जा सके।

उल्लेखनीय हैं कि जवाहर लाल नेहरू मेट्रो स्टेशन पर तीन से 14 अक्तूबर तक राष्ट्रमण्डल खेलों के मद्देनजर विशेष प्रबंध किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस मेट्रो स्टेशन पर अत्यधिक भीड़ के समय प्रति मिनट चार हजार लोगों को सुविधा मुहैया कराने की व्यवस्था की जाएगी और इसकी क्षमता 80 हजार लोग प्रति घण्टा होंगी।

यहां के प्लेटफॉर्म का कुल क्षेत्रफल 1800 वर्ग मीटर का होगा। दयाल ने बताया कि इस स्टेशन पर 20 टिकट संग्रहण केन्द्र स्थापित किए जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खेलों के मद्देनजर मेट्रो करेगी विशेष प्रबंध