सोमदेव के घुटने टेकने से भारत विश्व ग्रुप से बाहर - सोमदेव के घुटने टेकने से भारत विश्व ग्रुप से बाहर DA Image
15 नबम्बर, 2019|12:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोमदेव के घुटने टेकने से भारत विश्व ग्रुप से बाहर

सोमदेव देववर्मन के पहले उलट एकल में रूस के मिखाइल यूज्नी के हाथों 2-6, 1-6, 3-6 से करारी हार के साथ ही भारत डेविस कप विश्व ग्रुप से बाहर हो गया। भारत 1998 के बाद पहली बार विश्व ग्रुप में खेल रहा था।

रूस ने इस जीत से 3-1 की अजेय बढ़त हासिल करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि भारत को फिर से 16 टीमों के विश्व ग्रुप में प्रवेश पाने के लिए प्ले ऑफ खेलना पड़ेगा। सोमदेव की हार से रोहन बोपन्ना और इगोर कुनित्सिन के बीच दूसरा उलट एकल औपचारिक रह गया है।

सोमदेव और यूज्नी के बीच यह पहला मुकाबला था जिसमें दोनों खिलाड़ियों के बीच का अंतर साफ दिखा। रूसी खिलाड़ी ने एक घंटा 55 मिनट तक चले इस एकतरफा मुकाबले में केवल छह गेम गंवाए। सोमदेव ने तीसरे सेट में संघर्ष किया लेकिन यूज्नी ने उनसे कहीं बेहतर खेल दिखाया।

यूज्नी ने दिखाया कि आखिर वह दुनिया के चोटी के 15 खिलाड़ियों में क्यों शामिल हैं। उन्होंने सोमदेव को बेसलाइन के अपने खेल को खेलने की इजाजत ही नहीं दी। सोमदेव के पास यूज्नी के करारे ग्राउंड स्ट्रोक और ड्राप वाली का कोई जवाब नहीं था। रूसी खिलाड़ी ने सोमदेव के कमजोर पक्ष दूसरी सर्विस को निशाना बनाया और आसानी से अंक बटोरे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोमदेव के घुटने टेकने से भारत विश्व ग्रुप से बाहर