गेल ने विंडीज को दिलाई महत्वपूर्ण जीत - गेल ने विंडीज को दिलाई महत्वपूर्ण जीत DA Image
22 नवंबर, 2019|4:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गेल ने विंडीज को दिलाई महत्वपूर्ण जीत

गेल ने विंडीज को दिलाई महत्वपूर्ण जीत

क्रिस गेल और नरसिंह देवनारायण की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे को चार विकेट से शिकस्त दी।

जिम्बाब्वे की टीम कल अपने 207 रन के लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाई। गेल ने 111 गेंद में 88 रन और देवनारायण ने 85 गेंद में 65 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलकर वेस्टइंडीज को जीत दिलाई। इस परिणाम से वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। जिम्बाब्वे ने गुरूवार को यहां हुए शुरूआती वनडे में जीत दर्ज की थी।

पिछले साल अगस्त में सेंट किटस में टवंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश पर जीत दर्ज करने के बाद वेस्टइंडीज की अंतरराष्ट्रीय टीम के खिलाफ यह पहली एक दिवसीय जीत है। वेस्टइंडीज के कप्तान गेल ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी राहत है। उम्मीद है कि इस जीत का सिलसिला आगे तक बरकरार रहेगा। उन्होंने कहा कि जिम्बाब्वे ने इस सीरीज में जिस तरह से शुरूआत की थी, उसकी मैं तारीफ करता हूं। उन्होंने बढ़िया क्रिकेट खेला और उन्होंने हमें दबाव में ला दिया।

गेल ने कहा कि यह आसान मैच नहीं था, लेकिन मैं खुश हूं कि हमने वापसी की और मैच जीत लिया। उम्मीद है कि हम इस लय को सीरीज में बरकरार रख सकेंगे। जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और उनकी पूरी टीम ने 49.5 ओवर में 206 रन बनाए। एल्टन चिगुम्बुरा ने 72 गेंद में पांच चौकों की मदद से 50 रन जोड़े।

वेस्टइंडीज की ओर से निकिता मिलर ने 10 ओवर में 43 रन देकर चार विकेट दिए और यह उनके कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। केमर रोच ने तीन विकेट हासिल किए। वेस्टइंडीज ने 47.5 ओवर में छह विकेट गंवाकर 208 रन बनाकर जीत दर्ज की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गेल ने विंडीज को दिलाई महत्वपूर्ण जीत